Create
Notifications

12 WWE चैंपियंस और वो कौन से देश के हैं: रोमन रेंस समेत मौजूदा चैंपियन किस देश से आते हैं?

WWE में अलग-अलग देशों के चैंपियंस मौजूद हैं
WWE में अलग-अलग देशों के चैंपियंस मौजूद हैं
EXPERT COLUMNIST

WWE हो या फिर कोई दूसरी रेसलिंग कंपनी उसमें उनके चैंपियन सबसे ज्यादा अहम होते हैं। हर कंपनी में अलग-अलग चैंपियनशिप होती है, जिसे अलग-अलग सुपरस्टार जीतते हैं। WWE में भी डिवीजन के हिसाब से अलग-अलग चैंपियनशिप मौजूद हैं। मौजूदा समय में रॉ (Raw) की सबसे बड़ी चैंपियनशिप WWE चैंपियनशिप, तो स्मैकडाउन (SmackDown) की यूनिवर्सल चैंपियनशिप हैं।

इसके अलावा विमेंस डिवीजन में भी तीन प्रकार की चैंपियनशिप मौजूद हैं। इसमें Raw विमेंस चैंपियनशिप, SmackDown विमेंस चैंपियनशिप और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप शामिल हैं। साथ ही में Raw और SmackDown की टैग टीम चैंपियनशिप भी हैं। मिड कार्ड में भी आईसी और यूएस चैंपियनशिप हैं।

आपको बता दें कि इस बॉबी लैश्ले WWE चैंपियन, रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन, निकी क्रॉस Raw विमेंस, बियांका ब्लेयर SmackDown विमेंस, अपोलो क्रूज आईसी, शेमस यूएस, एजे स्टाइल्स-ओमोस Raw टैग टीम, द उसोज SmackDown टैग टीम चैंपियन हैं। इसके अलावा नटालिया और टमीना WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन हैं।

फैंस को यह बात जानकर हैरानी होगी कि WWE के मौजूदा चैंपियंस सभी एक देश से नहीं है, बल्कि ज्यादातर इसमें अलग-अलग देश से आते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि मौजूदा चैंपियंस किस देश से आते हैं:

#) WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस (द उसोज)- यूएसए

हाल ही में समाप्त हुए Money in the Bank पीपीवी में जिमी और जे उसो (द उसोज) ने रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो को शिकस्त दी और यह नए SmackDown टैग टीम चैंपियन बन गए। आपको बता दें कि समोअन फैमिली से आने वाले द उसोज का जन्म यूएसए में ही हुआ है।

इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने टैग टीम के तौर पर WWE में काफी सफलता देखी है और यह सात बार के टैग टीम चैंपियंस भी हैं। इसके अलावा जिमी उसो की गैरमौजूदगी में जे उसो ने सिंगल्स स्टार के तौर पर काफी अच्छा किया।

जे उसो की बात करे तो उन्होंने साल WrestleMania वीकेंड पर आंद्रे द जाएंट बैटल रॉयल को भी जीता था और वो यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के राइट हैंड भी रहे हैं। इसके अलावा यह दोनों सुपरस्टार्स अभी रोमन रेंस के साथ नजर आ रहे हैं और तीनों ही भाई इस समय चैंपियंस भी हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

1 / 6 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now