Create

WWE के 7 मौजूदा चैंपियंस और उनका असली नाम: Roman Reigns का रियल नाम क्या है?

WWE में कौन सा चैंपियन किस नाम से परफॉर्म करता है?
WWE में कौन सा चैंपियन किस नाम से परफॉर्म करता है?

WWE: WWE में कई सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं। इसमें से कुछ आपको काफी ज्यादा पसंद है, तो कई रेसलर्स को आप उनके ऑन-स्क्रीन करेक्टर के कारण पसंद नहीं करते होंगे। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी जितने भी सुपरस्टार्स WWE में काम कर रहे हैं वो सभी ही अपने रियल नाम से परफॉर्म नहीं करते हैं।

आपको बता दें कि काफी कम सुपरस्टार्स ही ऐसे होते हैं जोकि अपने असली नाम से रेसलिंग कर पाते हैं। कुछ रेसलर्स के नाम WWE बदल देती है या वो अलग नाम से ही परफॉर्म करना चाहते हैं। ब्रॉक लैसनर, शिंस्के नाकामुरा, बियांका ब्लेयर, ड्रू गुलक जैसे सुपरस्टार्स अपने असली नाम से ही परफॉर्म करते हैं। इसके अलावा बैकी लिंच, सैथ रॉलिंस, शार्लेट फ्लेयर, बेली, शेमस, वीर महान, जिंदर महल समेत कई प्रमुख सुपरस्टार्स अपने असली नाम का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको WWE के सभी मौजूदा चैंपियंस और उनके असली नाम के बारे में बताने वाले हैं:

#) WWE SmackDown विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन ने इस साल हुए Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट में अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैशइन करते हुए SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को जीता था। यह मॉर्गन की मेन रोस्टर में पहली चैंपियनशिप जीत भी है, लेकिन आपको बता दें कि लिव मॉर्गन अपने रियल नाम से परफॉर्म नहीं करती हैं। उनका असली नाम जियोना डैडियो है। यह नाम आप उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी देख सकते हैं।

#) WWE Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर

Thank you Léanne!! You’re the bEST!I actually wore this gear tonight too!!!#WWEKingston #ESTies https://t.co/TYwneUdrTx

बियांका ब्लेयर ने इस साल WrestleMania 38 में बैकी लिंच को हराते हुए Raw विमेंस चैंपियनशिप को जीता था। इसके बाद से ही वो बतौर चैंपियन वो शानदार काम कर रही हैं। बियांका ब्लेयर का पूरा नाम बियांका ब्लेयर क्रॉफोर्ड है। बियांका अपने रियल नाम से ही परफॉर्म करती हैं और वो फैंस की पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं।

#) WWE यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले

I will be a fighting champion!I will continue to dominate!I will restore order to the #USTitle! #AllMighty Nation stand up! 👊🏾👊🏾 @WWE https://t.co/fcG8fNo74u

बॉबी लैश्ले WWE के सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स में से एक हैं और इस साल Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट में थ्योरी को हराकर वो नए यूएस चैंपियन बने थे। बॉबी लैश्ले भी अपने असली नाम से परफॉर्म नहीं करते हैं। उनका असली नाम रॉबर्ट फ्रैंकलिन लैश्ले है। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर वो बॉबी लैश्ले नाम से ही हैं।

#) WWE आईसी चैंपियन गुंथर

गुंथर ने इसी साल मेन रोस्टर में डेब्यू किया और शुुरुआत से ही अपना दबदबा बनाने में कामयाब हुए हैं। वो इस समय आईसी चैंपियन हैं, जिसे वो SmackDown के एपिसोड में रिकोशे को हराकर बने थे। आपको बता दें कि NXT UK में वो वॉल्टर नाम से परफॉर्म करते थे, लेकिन फिर उनका नाम बदलकर गुंथर कर दिया गया। उनका असली नाम वॉल्टर ही है।

#) WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस द उसोज (जिमी और जे उसो)

The @WWEUsos are hyped for #WrestleMania 39 in Los Angeles!🎟 ms.spr.ly/6019jr4yW https://t.co/PwH7F52af0

जिमी और जे उसो कई सालों से WWE में द उसोज के रूप में काम कर रहे हैं। वो पिछले साल SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को जीता था और इस साल उन्होंने RK-Bro को हराते हुए Raw-SmackDown टैग टीम टाइटल्स को यूनिफाइड किया था। आपको बता दें कि द उसोज भी अपने रियल नाम से परफॉर्म नहीं करते हैं। जिमी उसो का असली नाम जोनाथन फाटु और जे उसो का असली नाम जोशुआ फाटु है।

#) WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और अपने करियर का सबसे यादगार काम वो इस समय कर रहे हैं। उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए लगभग दो साल हो गए हैं। इसके अलावा उन्होंने इस साल WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराते हुए WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को यूनिफाइड किया था। रोमन रेंस भी अपने रियल नाम से परफॉर्म नहीं करते हैं। उनका असली नाम जो अनोआई है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment