Create
Notifications

WWE Hall of Famer और भारतीय दिग्गज The Great Khali द्वारा की गई हॉलीवुड-बॉलीवुड फिल्मों की पूरी जानकारी

WWE दिग्गज गोल्डबर्ग के साथ भी फिल्मों में काम कर चुके हैं द ग्रेट खली
WWE दिग्गज गोल्डबर्ग के साथ भी फिल्मों में काम कर चुके हैं द ग्रेट खली
विजय शर्मा
visit

WWE दिग्गज द ग्रेट खली (The Great Khali) का नाम प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में खूब पहचाना जाता है। अपनी लंबी कद-काठी की वजह से खली फैंस की नजरों में आए और यहीं उनकी सबसे बड़ी खासियत थी। खली रेसलिंग के अलावा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में भी काम कर चुके हैं। कई लोगों को जानकारी होगी कि खली ने कुछ बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया है, लेकिन आपको बता दें कि द ग्रेट खली ने हॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है।

पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन द ग्रेट खली ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2005 में WWE में कदम रखने से पहले ही कर दी थी। उन्होंने The Longest Yard फिल्म में टर्ली की भूमिका निभाई। ये फिल्म जेल में बनी एक स्पोर्ट्स टीम की कहानी पर आधारित है। खली को फिल्मों, टीवी सीरीज़ या रियलिटी शो में हिस्सा लिए हुए काफी लंबा अरसा बीत गया है। वो आखिरी बार 2012 में ही एक्टिंग करते हुए नजर आए थे। खली ने बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों इंडस्ट्री में काम किया है।

WWE दिग्गज द ग्रेट खली द्वारा की गई फिल्मों की पूरी लिस्ट

द लॉन्गेस्ट यार्ड - साल 2005

गेट स्मार्ट- साल 2008

मैक्ग्रबर- साल 2010

कुश्ती- साल 2010

रामा द सेवियर- साल 2010

हूबा- साल 2012

टीवी सीरीज़ या रियलिटी शो

बिग बॉस- साल 2010, सीजन 4

आउटसोर्स्ड- साल 2011

पेयर ऑफ किंग्स- साल 2012

जब भी द ग्रेट खली उर्फ दिलीप सिंह राणा के टीवी पर काम करने की बात आती है, तो लोगों के जहन में बिग बॉस का नाम आता है। खली ने बिग बॉस के चौथे सीज़न में शिरकत की थी। उस सीज़न को श्वेता तिवारी ने जीता था।

आजकल द ग्रेट खली फिल्मों की बजाय अपनी रेसलिंग एकेडमी पर ध्यान केंद्रित किए हैं। पंजाब में कॉन्टिनेंटल रैसलिंग एंटरटेनमेंट के नाम से उनकी एकेडमी है, जहां कई देसी-विदेशी कोच युवा रेसलरों को ट्रेनिंग देते हैं। उनकी एकेडमी से कई रेसलर WWE का हिस्सा बन चुके हैं।

आपको बता दें कि द ग्रेट खली को पिछले साल WWE ने सबसे बड़ा सम्मान दिया था और उन्हें Hall of Fame में शामिल किया था। इसके अलावा इस साल खली ने राजनीति में भी कदम रखा और नए सफर की शुरुआत की है। फैंस आज भी खली को रिंग में वापसी करते हुए देखना चाहते हैं, लेकिन अभी कहना मुश्किल है कि उनकी वापसी रिंग में होती है या नहीं।


Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now