Create
Notifications

WWE दिग्गज द रॉक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फिल्में

WWE दिग्गज द रॉक की 5 सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्में
WWE दिग्गज द रॉक की 5 सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्में
Neeraj sharma
ANALYST

WWE के जरिए प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में पहचान प्राप्त करने वाले ड्वेन "द रॉक" जॉनसन (The Rock) आज दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में से एक बन चुके हैं। उन्होंने 1996 में WWE को जॉइन किया और एटीट्यूड एरा के दौरान कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक के रूप में उभर कर सामने आए।

इस दौरान वो वर्ल्ड चैंपियन बने, कई दिग्गज रेसलर्स के साथ काम किया और कई बड़ी उपलब्धियां भी हासिल कीं। वहीं साल 2004 में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को सफल बनाने के लिए WWE छोड़ने का फैसला लिया और उसी फैसले के कारण आज वो दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में से एक बन सके हैं।

द रॉक अभी तक Fast & Furious सीरीज, Jumanji सीरीज और The Mummy Returns जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम द रॉक के फिल्मी करियर पर नजर डालते हुए उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में आपको बताएंगे।

10) द ममी रिटर्न्स - 443 मिलियन डॉलर्स

9) सैन एंड्रेयास - 474 मिलियन डॉलर्स

8) फास्ट फाइव - 626 मिलियन डॉलर्स

7) मोएना - 644 मिलियन डॉलर्स

6) हॉब्स एंड शॉ - 759 मिलियन डॉलर्स

5)WWE दिग्गज द रॉक की फास्ट & फ्यूरियस 6 - 788 मिलियन डॉलर्स

फास्ट & फ्यूरियस मूवी सीरीज के दुनिया में करोड़ों फैंस हैं। इस सीरीज का छठा पार्ट साल 2013 में रिलीज़ हुआ था, जिसमें द रॉक ने DSS एजेंट ल्यूक हॉब्स का किरदार निभाया था। द रॉक इससे पहले भी इस सीरीज की फिल्म में काम कर चुके थे, लेकिन उनकी "फास्ट फाइव" फिल्म इतनी कमाई नहीं कर पाई थी।

इस फिल्म में उन्होंने पॉल वॉकर, विन डीजल और टायरीज़ गिब्सन जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया था। फिल्म ने कुल मिलकर 788 मिलियन यूएस डॉलर्स से अधिक की कमाई की है, जिसने इसे द रॉक के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनाया है।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now