Create
Notifications

जॉन सीना ने रोमन रेंस समेत 7 सुपरस्टार्स को हराकर जीती थी WWE चैंपियनशिप, दिग्गज हुआ था बुरी तरह लहूलुहान

जॉन सीना ने एक बार फिर जीती थी WWE चैंपियनशिप
जॉन सीना ने एक बार फिर जीती थी WWE चैंपियनशिप
ANALYST

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इस इवेंट का आयोजन काफी सालों से देखने को मिल रहा है। इस इवेंट में Money in the Bank लैडर मैचों का आयोजन देखने को मिलता है। इस मैच के विजेता को अपनी मर्जी के अनुसार कभी भी वर्ल्ड टाइटल के लिए मैच मिलता है। हालांकि, Money in the Bank पीपीवी में सिर्फ कॉन्ट्रैक्ट के लिए ही लैडर मैच देखने को नहीं मिले हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE Money in the Bank 2021: शो से पहले सभी मुकाबलों के नतीजों की भविष्यवाणी

Money in the Bank 2014 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए भी जबरदस्त मैच का आयोजन किया गया था। उस समय कोई भी चैंपियन नहीं था। डेनियल ब्रायन चोटिल हो गए थे और उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ा था। इस वजह से नया चैंपियन घोषित करने के लिए लैडर मैच का आयोजन देखने को मिला।

WWE Money in the Bank 2014 में हुआ था चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच

Money in the Bank 2014 के मेन इवेंट में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच बुक किया गया था। इस मैच में ब्रे वायट, रोमन रेंस, सिजेरो, एल्बर्टो डेल रियो, जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, केन और शेमस शामिल थे। मैच की शुरुआत काफी अच्छे तरीके से देखने को मिली थी। उनका मैच लगभग 26 मिनट तक चला।

ये भी पढ़ें:- WWE Money in the Bank ब्रीफकेस के 5 विजेता जिन्होंने काफी ज्यादा निराश किया

इस दौरान सुपरस्टार्स ने कई जबरदस्त मूव्स का उपयोग किया। मैच के दौरान रोमन रेंस और सिजेरो ने काफी प्रभावित किया था क्योंकि उस समय वो नए थे। उन्हें ज्यादा समय नहीं हुआ था। मैच का अंत धमाकेदार रहा था। सभी सुपरस्टार्स ने अपने फिनिशर्स का उपयोग किया। इसके बाद रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन की लैडर पर लड़ाई देखने को मिली।

ये भी पढ़ें:- WWE Money in the Bank इतिहास के 5 सबसे जबरदस्त मेन इवेंट्स जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा

केन ने रेंस पर चोकस्लैम लगा दिया। इस वजह से रोमन मैच से पूरी तरह बाहर हो गए। केन इस मैच में ऑर्टन की मदद कर रहे थे क्योंकि वो अथॉरिटी का हिस्सा थे। हालांकि रैंडी ऑर्टन मैच के दौरान बुरी तरह चोटिल हो गए थे और उनके सिर से खून निकलने लगा था। फिर भी उन्होंने मैच को जीतने की पूरी कोशिश की।

रैंडी ऑर्टन ने चैंपियनशिप निकालने की कोशिश की लेकिन सीना ने एंट्री की। उन्होंने केन पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया और बाद में ऑर्टन पर भी अपना फिनिशर लगाया। साथ ही लैडर पर चढ़कर टाइटल्स निकालते हुए जीत दर्ज की। जॉन सीना के लिए यह काफी बड़ी जीत थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now