Create
Notifications

WWE में The Undertaker के 3 ऐसे बेकार मैच जिनकी काफी आलोचना हुई और उन्हें नहीं लड़ने चाहिए थे 

WWE लैजेंड द अंडरटेकर के कुछ ऐसे मैच जो उन्हें बिल्कुल भी नहीं लड़ने चाहिए थे
WWE लैजेंड द अंडरटेकर के कुछ ऐसे मैच जो उन्हें बिल्कुल भी नहीं लड़ने चाहिए थे
reaction-emoji
मयंक मेहता
visit

द अंडरटेकर (The Undertaker) WWE के महातम रेसलर्स में से एक हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि 'डैडमैन' जैसा रेसलर दूसरा मिलना काफी मुश्किल है। अपने 30 साल के लंबे करियर में अंडरटेकर ने काफी कुछ हासिल किया। द अंडरटेकर अपने करियर में 4 WWE चैंपियन, 3 बार वर्ल्ड चैंपियन, एक बार हार्डकोर चैंपियन और 6 बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप भी रहे हैं।

इसके अलावा अंडरटेकर की ऐतिहासिक 21 मैचों की विनिंग स्ट्रीक भी रही थी, जिसे WrestleMania 30 में ब्रॉक लैसनर ने तोड़ा था। हालांकि अभी तक द अंडरटेकर को WrestleMania इतिहास में सिर्फ 2 ही सुपरस्टार्स ने हराया है। इसी वजह से इस साल द अंडरटेकर को Hall of Fame में भी शामिल किया जा रहा है।

द अंडरटेकर अपने करियर में ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स, केन, बतिस्ता, जॉन सीना, कर्ट एंगल, ब्रॉक लैसनर, क्रिस जैरिको, ऐज जैसे तमाम दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं। अपने करियर के दौरान अंडरटेकर को कई मैचों में जीत मिली, तो काफी बार उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा हालांकि उनके ऐसे भी कुछ मैच थे, जिनकी काफी ज्यादा आलोचना हुई और यह भी कहा गया कि अंडरटेकर को यह मैच नहीं लड़ने चाहिए थे।

आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ मैचों पर जो अंडरटेकर को बिल्कुल नहीं लड़ने चाहिए थे:

#) द अंडरटेकर vs गोल्डबर्ग (WWE SupershowDown 2019)

youtube-cover

सऊदी अरब में 2019 में आयोजित हुए WWE Super ShowDown के मेन इवेंट में द अंडरटेकर और गोल्डबर्ग का मैच हुआ था। वैसे तो यह मैच काफी ज्यादा खास था और इसे हाइप भी किया गया था, क्योंकि दोनों सुपरस्टार्स के बीच होने वाला यह पहला मुकाबला भी था। हालांकि यह मैच बिल्कुल भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा और इसने सभी को काफी ज्यादा निराश किया।

इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स द्वारा काफी ज्यादा गलतियां देखने को मिली, जिसने पूरी तरह से इस ऐतिहासिक मैच के मजे को किरकिरा कर दिया। भले ही अंत में द अंडरटेकर ने जीत हासिल की हो, लेकिन इस मैच की काफी ज्यादा आलोचना हुई और यह भी कहा गया कि दोनों सुपरस्टार्स को इस मैच के लिए तैयार ही नहीं होना चाहिए था। गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर WWE के दो बड़े दिग्गज हैं, लेकिन उन्हें जिस तरह का रिएक्शन मिला वो काफी निराशाजनक था।


#) द अंडरटेकर और केन vs ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स (WWE Crown Jewel 2018)

youtube-cover

सऊदी अरब में 2018 को द अंडरटेकर और केन vs ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स के बीच एक ऐतिहासिक मैच हुआ, जोकि अंत में बड़ा मजाक साबित हुआ। फैंस को जितना इंतजार शॉन माइकल्स को रिंग में वापसी करते हुए देखने का था, उससे ज्यादा निराशा इस मैच के बाद हुई। यह मैच करीब 28 मिनट तक चला और पूरी तरह से यह डिसास्टर था।

ट्रिपल एच को मैच के शुरुआती समय में ही चोट लग गई थी और उन्होंने 20 मिनट से ऊपर समय तक एक हाथ से ही रेसलिंग की। इस मैच में काफी ज्यादा गलतियां तो देखने को मिली ही और यह मैच पूरी तरह से तैयारियों के बिना लग रहा था। माइकल्स के लिए भी वापसी के लिए यह बिल्कुल अच्छा मैच नहीं रहा। इस मैच की काफी ज्यादा आलोचना हुई और यह भी कहा गया कि इन चारों को एक साथ रेसल नहीं करने देना चाहिए था।


#) द अंडरेटकर vs जॉन सीना (WWE WrestleMania 34)

youtube-cover

रोड टू WrestleMania 34 के समय जॉन सीना के पास कोई खास प्लान नहीं था और उन्होंने बहुत कोशिश की थी कि वो खुद को WrestleMania का हिस्सा बना पाए। हालांकि ऐसा करने में वो कामयाब नहीं हुए और इस बीच उन्होंने द अंडरटेकर को मैच के लिए चैलेंज किया। सीना ने WrestleMania तक अंडरटेकर को चैलेंज किया, लेकिन डैडमैन ने उनका कोई जवाब नहीं दिया।

हालांकि WrestleMania में एक बार फिर सीना ने टेकर को चैलेंज किया और अंत में डैडमैन ने एंट्री करते हुए सभी को चौंका दिया और इस मैच को ऑफिशियल कर दिया गया था। सभी को उम्मीद थी कि WWE के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिलेगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ।

अंडरटेकर ने 3 मिनट के अंदर ही जॉन सीना को चित कर दिया और यह मैच पूरी तरह से एकतरफा था। इस मैच को जितना हाइप किया गया था, उस हिसाब से यह मैच पूरी तरह से किसी डिसास्टर से कम नहीं था। इसके अलावा सीना जैसे बड़े सुपरस्टार को एक जॉबर की तरह बुक करना बहुत ही चौंकाने वाला फैसला रहा।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now