Create

WWE Royal Rumble 2021 Highlights: Roman Reigns ने चीटिंग से जीता था अपना मैच, दिग्गज ने 11 साल बाद रचा था इतिहास

WWE Royal Rumble 2021 रोचक रहा था
WWE Royal Rumble 2021 रोचक रहा था

WWE Royal Rumble 2022 काफी ज्यादा बढ़िया साबित हो सकता है। WWE ने इस इवेंट के लिए कुछ जबरदस्त मैचों का ऐलान किया है। दरअसल, मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच होंगे। इसके अलावा कुछ चैंपियनशिप और नॉन-टाइटल मैच भी देखने को मिलेंगे। WWE कई सालों से इस इवेंट का आयोजन कर रहा है। कुछ ऐसे इवेंट्स हैं जो फैंस को काफी ज्यादा पसंद आए हैं।

पिछले साल का Royal Rumble इवेंट काफी जबरदस्त और यादगार माना जाएगा। WWE ने इस इवेंट में 6 मैचों का आयोजन किया था जहां प्री-शो में एक मैच हुआ था वहीं मुख्य कार्ड में 5 मुकाबले देखने को मिले थे। प्री-शो में शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) और असुका (Asuka) ने टीम बनाकर नाया जैक्स (Nia Jax) और शायना बैजलर (Shayna Baszler) के खिलाफ विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ा था।

youtube-cover

इस मैच में शार्लेट और असुका पर अपने टाइटल को बचाने का दबाव था लेकिन अंत में जैक्स और बैजलर को बड़ी जीत मिली। बाद में मुख्य शो की शुरुआत देखने को मिली। इसमें कई शानदार मैच हुए। खैर, इस आर्टिकल में हम Royal Rumble 2021 की हाइलाइट्स पर एक नजर डालने वाले हैं।

- WWE Royal Rumble 2021 में ड्रू मैकइंटायर (c) vs गोल्डबर्ग (WWE चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर अपने WWE टाइटल को गोल्डबर्ग के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इवेंट के कुछ हफ्ते पहले गोल्डबर्ग ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए ड्रू को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। लग रहा था कि वापसी के बाद गोल्डबर्ग की हार शायद ही देखने को मिलेगी और वो नए WWE चैंपियन बन जाएंगे।

ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। अंत में गोल्डबर्ग जीत के करीब थे लेकिन ड्रू ने अपना फिनिशर क्लेमोर किक लगाकर मैच में जीत दर्ज की। साथ ही अपने WWE टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। गोल्डबर्ग ने बाद में ड्रू मैकइंटायर का हाथ उठाकर उन्हें सम्मानित किया था। WWE ने एक अच्छे मुकाबले के साथ एपिसोड की शुरुआत की थी।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

- साशा बैंक्स (c) vs कार्मेला (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

साशा ने अपने विमेंस टाइटल को कार्मेला के खिलाफ डिफेंड किया था। दोनों ही सुपरस्टार्स का मुकाबला काफी रोचक रहा था। इस मैच में रेजी ने इंटरफेयर करते हुए कार्मेला की मदद करने की कोशिश की थी। बाद में रेफरी ने उन्हें बैन किया और अंत में साशा बैंक्स ने अपने सबमिशन की मदद से मैच जीता।

विजेता: साशा बैंक्स

- विमेंस Royal Rumble मैच

youtube-cover

विमेंस Royal Rumble में कई दिग्गजों ने हिस्सा लिया था। इस मुकाबले में Raw, SmackDown और NXT स्टार्स ने तो हिस्सा लिया ही था बल्कि जिलियन हार्ट, विक्टोरिया, एलिसा फॉक्स और टोरी विल्सन जैसी दिग्गज स्टार्स भी नजर आई थीं। अंत में बियांका ब्लेयर ने रिया रिप्ली को एलिमिनेट करते हुए मैच में जीत दर्ज की थी।

विजेता: बियांका ब्लेयर

- रोमन रेंस (c) vs केविन ओवेंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

youtube-cover

रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच दुश्मनी का अंतिम मुकाबला Royal Rumble में देखने को मिला था। असल में यह लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच था और दोनों ने इसे यादगार बनाने की पूरी कोशिश की। अंत में एक बड़ा बोच देखने को मिला लेकिन मुकाबला जारी रहा और रोमन रेंस ने यहां चीटिंग की। उन्होंने पॉल हेमन की मदद ली और रेफरी पर हमला भी किया। अंत में केविन ओवेंस 10 काउंट तक खड़े नहीं हो पाए और रोमन की जीत हुई।

विजेता: रोमन रेंस

- मेंस Royal Rumble मैच

youtube-cover

मेंस Royal Rumble मैच काफी जबरदस्त साबित हुआ था। मैच में कुछ शॉक्स देखने को मिले थे क्योंकि क्रिश्चियन, केन, कार्लिटो और हरिकेन हेल्म्स की वापसी हुई थी। मैच की शुरुआत ऐज और रैंडी ऑर्टन ने की और वो अंत तक बचे रहे। ऐज ने ऑर्टन को एलिमिनेट करते हुए मैच में जीत दर्ज की थी। 11 साल बाद ऐज ने जीत दर्ज करते हुए सभी को चौंका दिया था।

विजेता: ऐज

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment