Create

WWE Royal Rumble: 6 दिग्गज WWE Superstars जिन्होंने Roman Reigns को करारी शिकस्त दी हुई है

WWE Royal Rumble में रोमन रेंस की किस्मत उनके खिलाफ ही रही है
WWE Royal Rumble में रोमन रेंस की किस्मत उनके खिलाफ ही रही है

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) मौजूदा समय के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और इस बात में किसी को भी कोई शक नहीं है। रोमन रेंस जब भी किसी भी शो का हिस्सा होते हैं, तो हर किसी की नजर उन्हीं के ऊपर होती है। रोमन रेंस ने पिछले 9 सालों में अपना एक अलग ही नाम बनाया है। इस समय WWE अपने अगले प्रीमियम लाइव इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) की बुकिंग कर रहा है।

Royal Rumble 2022 में भी रोमन रेंस का बहुत बड़ा मैच होने वाला है। वो अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सैथ रॉलिंस के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इस मैच को बहुत ही शानदार तरीके से बुक भी किया गया है।

आपको बता दें कि Survivor Series 2012 में मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद से रोमन रेंस ने अभी तक 7 Royal Rumble इवेंट में हिस्सा लिया है और अभी तक वो दो बार ही बतौर WWE चैंपियन इस पीपीवी में आए हैं। एक मौके पर उन्हें हार मिली और एक बार वो जीतने में कामयाब हुए।

Royal Rumble इवेंट मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के लिए बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा है और उन्हें कई बार करारी शिकस्त का सामना करना पड़ चुका है। हम इस आर्टिकल में उन सुपरस्टार्स के ऊपर नजर डालेंगे जिन्होंने रोमन रेंस को Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में हराया है:

नोट: आपको बता दें कि रोमन रेंस 2019 में हुए WWE Royal Rumble का हिस्सा नहीं थे। 2015 और 2021 में उन्होंने जीत भी दर्ज की थी।

#) WWE Royal Rumble 2014 में बतिस्ता ने रोमन रेंस को किया था एलिमिनेट

WWE Royal Rumble 2014 में रोमन रेंस सबसे आखिरी में हुए थे एलिमिनेट
WWE Royal Rumble 2014 में रोमन रेंस सबसे आखिरी में हुए थे एलिमिनेट

2014 WWE Royal Rumble में रोमन रेंस किसी भी प्रकार के सिंगल्स या टैग टीम मुकाबले का हिस्सा नहीं थे। हालांकि उन्होंने 30 मैन ओवर द टॉप Royal Rumble मैच में जरूर हिस्सा लिया था। रोमन रेंस ने इस मैच में 15वें स्थान पर एंट्री की थी और काफी ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन किया।

रोमन रेंस ने इस मुकाबले में 12 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अहम रिकॉर्ड अपने नाम किया था। हालांकि अंत में बतिस्ता ने रोमन रेंस को एलिमिनेट करते हुए WWE Royal Rumble मैच को जीत लिया था। रोमन रेंस ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, निश्चित ही वो जीतना डिजर्व करते थे, लेकिन अंतिम समय में किस्मत उनके साथ नहीं थी और उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा।

#) Royal Rumble 2016 में ट्रिपल एच ने रोमन रेंस को किया था एलिमिनेट और अंत में बने थे नए WWE चैंपियन

WWE Royal Rumble 2016 में रोमन रेंस को लगा था बहुत बड़ा झटका
WWE Royal Rumble 2016 में रोमन रेंस को लगा था बहुत बड़ा झटका

2016 में हुए Royal Rumble में एक बड़ी शर्त जोड़ी गई थी कि रोमन रेंस को 30 मैन Royal Rumble में अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना था और साथ ही में उन्हें पहले नंबर पर भी एंट्री करनी थी। माहौल पूरी तरह से रोमन रेंस के खिलाफ था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया और 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट भी किया था।

हालांकि 30वें नंबर पर एंट्री करने वाले ट्रिपल एच ने रोमन रेंस के बतौर WWE चैंपियनशिप रन का अंत किया और 28वें नंबर पर उन्हें एलिमिनेट किया। अंत में ट्रिपल एच ने डीन एंब्रोज को एलिमिनेट करते हुए इस मैच को जीता और नए WWE चैंपियन बने थे।

#) WWE Royal Rumble 2017 में केविन ओवेंस और रैंडी ऑर्टन ने रोमन रेंस को हराया था

WWE Royal Rumble 2017
WWE Royal Rumble 2017

रोमन रेंस के लिए 2017 में हुआ WWE Royal Rumble सबसे ज्यादा निराशाजनक रहा था। इस इवेंट में उन्होंने दो मैच लड़े और दोनों में ही उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए No DQ मैच हुआ, जिसमें ओवेंस ने रेंस को हराते हुए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

इस मैच में मिली हार के बाद रोमन रेंस ने Royal Rumble मैच में भी हिस्सा लिया था और 30वें नंबर पर एंट्री करते हुए तीन सुपरस्टार्स को एलिमिनेट भी किया था। हालांकि अंत में रैंडी ऑर्टन ने रोमन रेंस को एलिमिनेट करते हुए Royal Rumble मैच को जीत लिया था।

#) शिंस्के नाकामुरा ने 2018 WWE Royal Rumble में रोमन रेंस को हराया था

WWE Royal Rumble 2018
WWE Royal Rumble 2018

2018 में हुए Royal Rumble में भी रोमन रेंस ने सिर्फ 30 मैन Royal Rumble मैच में ही हिस्सा लिया था। इस मैच में रोमन रेंस ने 28वें नंबर पर एंट्री की थी और यहां तक कि 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट भी किया था। हालांकि शिंस्के नाकामुरा ने अंत में रोमन रेंस को एलिमिनेट करते हुए ही Royal Rumble मैच को जीत लिया था। रोमन रेंस एक बार फिर इस मैच को जीतने के काफी करीब आकर फिर हार गए।

#) WWE Royal Rumble 2020 में ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस को एलिमिनेट किया था

WWE Royal Rumble 2020
WWE Royal Rumble 2020

2020 में हुए Royal Rumble में रोमन रेंस ने दो मैच लड़े थे। सिंगल्स मुकाबले में रोमन रेंस की जीत हुई थी, लेकिन Royal Rumble मैच में किस्मत एक बार फिर उनके साथ नहीं थी। रोमन रेंस ने 30 मैन Royal Rumble मैच में 26वें नंबर पर एंट्री करते हुए 2 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था।

हालांकि अंत में ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस को ही एलिमिनेट किया था और 2020 Royal Rumble मैच को जीतते हुए WrestleMania में होने वाले चैंपियनशिप मैच में अपनी जगह बनाई थी। हालांकि रोमन रेंस एक बार फिर लास्ट तक पहुंचने के बाद इस मैच को हार गए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment