Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 16 जुलाई, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Timeless

स्मैकडाउन की हुई धमाकेदार शुरुआत और जबरदस्त
स्मैकडाउन की हुई धमाकेदार शुरुआत और जबरदस्त

डॉल्फ ज़िगलर Vs केविन ओवेंस

इस मेन इवेंट के शुरू होने से पहले ही केविन ओवेंस काफी सावधानी बरत रहे हैं लेकिन इसी बीच शेन मैकमैहन कई सुपरस्टार्स के साथ रिंग के किनारे खड़े हैं। उन्होंने मैच के दौरान भी दखल देने की कोशिश की लेकिन केविन ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

इसके बाद जब डॉल्फ को हार से बचाने के लिए शेन ने केविन को बाहर खींचा तो प्राइज़फाइटर के नाम से जाने जानेवाले इस रेसलर ने शेन को स्टनर दे दिया। केविन इस मूव के बाद रिंग और एरिना से बाहर चले गए। जिसके बाद केविन ओवेंस के पीछे कई सारे रेसलर्स भागे, पूर्व चैंपियन को ऐसे भागते हुए देख फैंस हैरान थे जबकि शेन मैकमैहन काफी गुस्से में दिखे। इसी के साथ स्मैकडाउन का अंत हुआ।


एंड्राडे Vs अपोलो क्रूज़

इस मैच के दौरान एंड्राडे ने काफी ज़बरदस्त मूव्स किए और ऐसा लग रहा था कि वो ही मैच को जीतेंगे लेकिन इस बीच अपोलो क्रूज ने अपने विरोधी को रोलअप करके जीत दर्ज कर ली। ये जीत फैंस को खुश और एंड्राडे को हैरान कर गई है।

विजेता- अपोलो क्रूज


काबुकी वॉरियर्स Vs द आइकॉनिक्स

इस मैच के दौरान जैसे एक्शन की उम्मीद थी वैसा नहीं हुआ क्योंकि आइकॉनिक्स ने रिंग के बाहर रह कर खुद काउंटआउट से मैच को गंवाया, भले ही कायरी सेन और असुका ने जीत दर्ज की हो लेकिन विमेंस टैग टीम चैंपियन आइकॉनिक्स है।

विजेता- काबुकी वॉरियर्स

Advertisement

न्यू डे Vs समोआ जो, इलायस और रैंडी ऑर्टन

सभी रेसलर्स रिंग के किनारे हैं और अपने ज़बरदस्त मूव्स से न्यू डे ने बढ़त बनाई हुई है। समोआ जो पर एक हाई-फ़्लाइंग मूव मार के कोफ़ी और ज़ेविर वुड्स ने अपने विरोधियों को चित करके की कोशिश की। इसके बाद इलायस और न्यू डे के बीच एक ज़बरदस्त मोमेंट हुआ लेकिन कोफ़ी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन के बीच रिंग के बीचों बीच काफी अच्छा एक्शन हो रहा है।

एक हाई-फ़्लाइंग मूव करके वुड्स ने समोआ जो को रिंग के बाहर चित कर दिया है। इस बीच समोआ जो ने वुड्स पर अपनी सिग्नेचर मूव ऍप्लाइ कर दी है जबकि इलायस ने बिग ई को मदद करने से रोक दिया है। रिंग के बीचों बीच रैंडी ने आरकेओ देकर कोफ़ी को चित कर दिया और मैच भी जीत लिया है।

विजेता- समोआ जो , इलायस और रैंडी ऑर्टन


न्यू डे का सैगमेंट

न्यू डे रिंग में है और वो अपनी जीत का जश्न मना रहे हैं। इस बीच बिग ई और ज़ेवियर वुड्स ये कहते हैं कि वो जानते हैं डेनियल क्या कहना चाहते हैं और वो उनके चैलेंज को स्वीकार करते हैं। तीन बार रिंग की तरफ आने के बावजूद डेनियल और एरिक कुछ नहीं कहते हैं लेकिन तभी समोआ जो आकर कोफ़ी को टाइटल के लिए चैलेंज करते हैं।

इससे पहले कि बातचीत आगे बढ़ती, इलायस ने आकर खुद को उस टाइटल के योग्य बताया लेकिन इसी बीच वाइपर रैंडीऑर्टन ने आकर ये कहा कि वो एक आरकेओ के ज़रिए टाइटल जीतना चाहेंगे। इलायस के सुझाव पर एक सिक्स मैन मैच होने वाला है।


बैकस्टेज

शिंस्के नाकामुरा के बैकस्टेज प्रोमो के दौरान अली ने उन्हें बीच में रोका और इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीतने के लिए बधाई दी।


सोन्या डेविल और मैंडी रोज़ Vs एंबर मून और बेली

सभी रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। इस मैच के दौरान मैंडी रोज़ ने अपने प्रदर्शन से अपने विरोधियों को चित करने की कोशिश की लेकिन इससे पहले कि वो ऐसा कर पाती, एंबर ने मैंडी ने अपना फिनिशिंग मूव लगाकर मैच जीत लिया।

इसके बाद कमेंटेटर के पूछने पर बेली ने कहा कि वो एक ऐसे रेसलर के साथ लड़ना चाहेंगी जो इस चैंपियनशिप को फायदा पहुंचाए। ऐसा कहते ही उन्होंने एंबर को चैंपियनशिप के लिए एक मैच देने की बात कही।

विजेता- एंबर मूव और बेली


शार्लेट फ्लेयर Vs लिव मॉर्गन

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। रिंग में अपने काम से लिव ने सबको इम्प्रेस कर दिया है। वो ना सिर्फ ज़बरदस्त मूव्स कर रही हैं बल्कि शार्लेट की हर मूव का जवाब भी दे रही हैं। एक ज़बरदस्त लड़े गए मैच के अंत में शार्लेट ने सबमिशन के जरिए मैच को जीत लिया है। लिव मैच के बाद कोरी ग्रेव्स के पास गईं और उन्होंने कहा कि शार्लेट सही थीं और जब वो वापस आएंगी तो वो और भी ज़्यादा रियल होंगी।

विजेता- शार्लट फ्लेयर


सिजेरो Vs एलिस्टर ब्लैक

स्मैकडाउन का पहला मैच सिजेरो बनाम एलिस्टर ब्लैक का है। दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ये दोनों अपने विरोधी पर लगातार वार कर रहे हैं। इस दौरान स्लाइडिंग नी और अन्य मूव्स का इस्तेमाल करके एलिस्टर ने सिजेरो को रिंग में मुश्किल में डाल दिया है। इसके बावजूद सिजेरो हार नहीं मान रहे हैं। एलिस्टर ने अपने विरोधी पर ब्लैक मास मूव का इस्तेमाल करके जीत दर्ज कर ली है।

विजेता- एलिस्टर ब्लैक


शेन मैकमैहन का टाउनहॉल

रैंप पर रेसलर्स जमा है और शेन मैकमैहन उनसे उनकी परेशानियाँ जानने की कोशिश करते हैं। रोमन रेंस ने आकर शेन मैकमैहन को बताया कि कोई उन्हें पसंद नहीं करता। इसके बाद शार्लेट ने आकर शेन की तारीफ की, जिसको लिव मॉर्गन ने बीच में रोका। बडी मर्फी ने कहा की वो नहीं चाहते कि केविन ओवेंस उनके बारे में बात करे। अपोलो क्रूज़ ने जब शेन को बुरा कहा तो एंड्राडे ने उन्हें एक मैच के लिए चैलेंज किया। इलायस को न्यू डे ने आइना दिखाया, लेकिन कोफ़ी ने जब शेन को सच बताना चाहा तो उन्होंने उनका माइक कट कर दिया।

इसके बाद सिजेरो ने एलिस्टर ब्लैक के साथ एक लड़ाई की मांग की जिसे शेन ने मंजूर कर लिया। इसके बाद जैसे ही शेन ने बात करनी शुरू की, केविन ने उन्हें स्टनर दे दिया।


ओपनिंग सैगमेंट

शो की शुरुआत में केविन ओवेंस और शेन मैकमैहन के बीच आज हुए एक सैगमेंट को दिखाया गया, जहाँ शेन ने केविन को बताया कि वो उनके बॉस हैं। इसके बाद उन्होंने बताया कि टाउनहॉल के दौरान वो सुपरस्टार्स से उनकी परेशानियाँ जानने की कोशिश करेंगे। इस दौरान केविन एरिना में नहीं होंगे।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। एरिक बिशफ अब शो के इंचार्ज होने वाले हैं। एक तरफ जहाँ पॉल हेमन रॉ के बॉस हैं तो वहीं अब एरिक स्मैकडाउन को लीड करेंगे। जब ये दो एक्सपर्ट एक साथ अलग शोज़ पर काम करेंगे तो दोनों की वजह से आनेवाले समय में एक्शन अच्छा ही होगा। वैसे इस हफ्ते रॉ फैंस को वो एंटरटेनमेंट देने में असफल रहा जिसके लिए पॉल जाने जाते हैं, लेकिन क्या अब एरिक उस कमी को पूरा करेंगे?

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...