Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE के 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने ब्रॉक लैसनर के F5 और रैंडी ऑर्टन के RKO पर किकआउट किया है

RKO और F5 WWE के दो सबसे खतरनाक फिनिशर्स में से एक हैं
RKO और F5 WWE के दो सबसे खतरनाक फिनिशर्स में से एक हैं
EXPERT COLUMNIST
Modified 13 Dec 2020, 17:12 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

ब्रॉक लैसनर का F5 और रैंडी ऑर्टन के RKO के WWE के दो सबसे खतरनाक फिनिशर्स में से एक गिना जाता है। आज के समय में सुपरस्टार्स के लिए फिनिशर्स पर किक आउट करना बिल्कुल आम बात हो गई है।

उदाहरण के तौर पर मिज अपने विरोधी को स्कल क्रशिंग फिनाले से हराने में विफल रहे हैं, तो बेली का बेली-टू-बेली और जॉन सीना का AA मूव भी पहले जितना खतरनाक नहीं रहा है। इसके अलावा WWE ने पिछले कुछ सालों में बैरन कॉर्बिन के एंड ऑफ डेज और ड्रू मैकइंटायर के क्लेमोर किक को अच्छे से प्रमोट किया है।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस vs केविन ओवेंस के बीच होने वाले WWE TLC मैच के नियम क्या हैं और इसे किस तरह जीता जा सकता है?

ऐसा ही कुछ ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन के फिनिशिंग मूव्स को लेकर भी कही जा सकती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए नजर डालते हैं उन दिग्गज WWE सुपरस्टार्स पर जिन्होंने F5 और RKO पर किक आउट किया है।

नोट: अक्सर WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस का नाम उन सुपरस्टार्स में जरूर लिया जाता है, जिन्होंने ब्रॉक लैसनर के F5 पर किक आउट किया। हालांकि उन्होंने कभी ऐसा किया ही नहीं है। 2019 समरस्लैम में लैसनर ने रॉलिंस को F5 दिया था, लेकिन उन्हें पिन करने का प्रयास नहीं किया था।

#) WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने ब्रॉक लैसनर के F5 और रैंडी ऑर्टन के RKO पर किक आउट किया है

रेसलमेनिया 32 में द रॉक के खिलाफ मिली हार के बाद एक्सट्रीम रूल्स 2012 में जॉन सीना ने ब्रॉक लैसनर को हराकर बेहतरीन जीत दर्ज की थी। इस मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को F5 दिया था, जिसके बाद रेफरी के टकराने के बाद वो रिंग कैंवास पर लैंड किए थे।

हालांकि जॉन सीना ने टू काउंट के बाद ही किक आउट कर दिया था, लेकिन अगर नॉर्मल रेफरी रहते, तो शायद सीना मैच हार जाते। इसके अलावा WWE SummerSlam 2014 में जॉन सीना ने F5 पर किक आउट किया था। आप ऊपर दिए गए वीडियो में देख सकते हैं कैसे 0.30 मार्क में सीना ने यह कारनामा किया था। हालांकि अंत में इस मैच में जीत लैसनर की ही हुई थी।

Advertisement

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन अभी तक लाइव इवेंट्स में 100 से ज्यादा मैचों में लड़ चुके हैं, तो टीवी पर आए मैचों में दोनों का सामना 22 बार हुआ है। इसमें कई बार सीना ने RKO पर किक आउट किया है। इसमें हैल इन ए सैल 2009, रॉयल रंबल 2014 और हैल इन ए सैल 2014 शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने WWE के अपने प्रतिद्वंदी को एक मिनट के अंदर हराया

1 / 4 NEXT
Published 13 Dec 2020, 17:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit