Create
Notifications

WWE Superstars की भारत में सबसे ज्यादा कमाई वाली टॉप 10 फिल्में: The Rock, Batista और John Cena में किसकी फिल्म सबसे ऊपर?

WWE - John Cena, Batista & The Rock
WWE - John Cena, Batista & The Rock
निशांत द्रविड़

WWE सुपरस्टार्स अक्सर हॉलीवुड की फिल्मों में नज़र आते हैं और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन भी करती हैं। WWE के दिग्गज सुपरस्टार रॉक (The Rock) विश्व के सबसे सफलतम और बड़े अभिनेताओं में शामिल हैं, वहीं उनके अलावा बतिस्ता (Batista) और जॉन सीना (John Cena) भी आये दिन फिल्मों में नज़र आते रहते हैं।

भारत में भी हॉलीवुड की फिल्में अच्छी कमाई करने लगी हैं और इन फिल्मों में WWE सुपरस्टार्स की फिल्में भी शामिल हैं। हॉलीवुड की 9* फिल्मों ने अभी तक भारत में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है, जिसमें 4 फिल्मों में WWE सुपरस्टार्स भी मौजूद हैं।

आइये नज़र डालते हैं भारत में WWE सुपरस्टार्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्मों पर:

#AvengersEndgame emerges a game changer... Sets new benchmarks on Day 1... An eye opener for the industry that feels national holidays/festivals yield best results at the BO... Fri ₹ 53.10 cr Nett BOC. India biz. Gross BOC: ₹ 63.21 cr. NON-HOLIDAY RELEASE.

#1 बतिस्ता, एवेंजर्स: एंडगेम (Avengers: Endgame)

बतिस्ता ने 2019 में आई फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम में ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर का किरदार निभाया था। भारत में इस फिल्म ने 373 करोड़ रूपये कमाये थे और यहाँ हॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में इसके आसपास भी कोई नहीं है। मार्वल स्टूडियोज की इस फिल्म ने दुनिया भर में जबरदस्त कमाई (2.8 बिलियन डॉलर) की थी और आज तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में दूसरे स्थान पर है।

#2 बतिस्ता, एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर (Avengers: Infinity War)

2018 में आई फिल्म एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर में भी बतिस्ता ने ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर का किरदार ही निभाया था। भारत में इस फिल्म ने 227 करोड़ रूपये कमाये थे और हॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में यह दूसरे स्थान पर है।

#3 रॉक, फास्ट & फ्यूरियस 7 (Fast & Furious 7)

हॉलीवुड के दिग्गज सुपरस्टार्स में शामिल ड्वेन जॉनसन (Dwayne Johnson) ने 2015 में आई फिल्म फ्यूरियस 7 में ल्यूक हॉब्स का किरदार निभाया था और इस फिल्म ने भारत में 108 करोड़ रूपये कमाए थे।

#4 बतिस्ता, थॉर: लव & थंडर (Thor: Love And Thunder)

जुलाई 2022 में आई थॉर: लव & थंडर में बतिस्ता ने फिर से ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर का किरदार निभाया, हालाँकि इस फिल्म में उनका रोल ज्यादा बड़ा नहीं था। भारत में इस फिल्म ने 17 दिनों में 97 करोड़ के आसपास की कमाई की है और जल्द ही यह 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी।

#ThorLoveAndThunder is 5TH BIGGEST #HOLLYWOOD OPENER in #India... *Day 1* biz...⭐ [2019] #AvengersEndgame: ₹ 53.10 cr⭐ [2021] #SpiderMan: ₹ 32.67 cr⭐ [2018] #AvengersInfinityWar: ₹ 31.30 cr⭐ [2022] #DoctorStrange: ₹ 27.50 cr⭐ [2022] #ThorLoveAndThunder: ₹ 18.60 cr https://t.co/XJYwAftKK0

#5 रॉक, फास्ट & फ्यूरियस 8 (Fast & Furious 8)

2017 में आई फिल्म फेट ऑफ द फ्यूरियस (फास्ट & फ्यूरियस 8) में रॉक ने फिर से ल्यूक हॉब्स का किरदार निभाया था और इस फिल्म ने भारत में 86 करोड़ रूपये कमाए थे।

#6 रॉक, हॉब्स & शॉ (Hobbs And Shaw)

2019 में फास्ट & फ्यूरियस की स्पिन-ऑफ फिल्म हॉब्स & शॉ में रॉक ने ल्यूक हॉब्स का ही किरदार निभाया था और इस फिल्म ने भारत में 76 करोड़ रूपये कमाए थे।

#7 रॉक, जुमान्जी: द नेक्स्ट लेवल (Jumanji: The Next Level)

2019 में आई जुमान्जी: द नेक्स्ट लेवल में रॉक ने डॉक्टर ब्रेवस्टोन का किरदार निभाया था और इस फिल्म ने भारत में 63 करोड़ रूपये कमाए थे।

#8 रॉक, जुमान्जी: वेलकम टू द जंगल (Jumanji: Welcome to The Jungle)

2017 में आई जुमान्जी: वेलकम टू द जंगल में रॉक ने स्पेंसर गिलपिन का किरदार निभाया था और इस फिल्म ने भारत में 52 करोड़ रूपये कमाए थे।

#9 रॉक, रैमपेज (Rampage)

2018 में आई फिल्म रैमपेज में रॉक ने डेविस ओकोये का किरदार निभाया था और इस फिल्म ने भारत में 27 करोड़ रूपये की कमाई की थी।

#10 बतिस्ता, गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी वॉल्यूम 2 (Guardians of the Galaxy Vol. 2)

2017 में आई गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी के दूसरे पार्ट में बतिस्ता ने ड्रैक्स द डिस्ट्रॉयर का किरदार निभाया था और इस फिल्म ने भारत में 14 करोड़ रूपये कमाये थे।

स्पेशल मेंशन (John Cena, Fast And Furious 9: The Fast Saga)

2021 में WWE सुपरस्टार जॉन सीना की फिल्म द फ़ास्ट सागा (फ़ास्ट & फ्यूरियस 9) रिलीज़ हुई थी और इस फिल्म ने भारत में 13.61 करोड़ रूपये की कमाई की थी। भारत में WWE सुपरस्टार की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में यह 11वें स्थान पर है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...