Create

WWE में आज ही के दिन John Cena को मिला था बहुत बड़ा धोखा, दिग्गज ने डेब्यू करते हुए तीन Superstars की बचाई थी नौकरी

WWE
WWE Survivor Series 2014 के अंत से फैंस हुए थे काफी ज्यादा खुश

John Cena: WWE में आज ही के दिन 23 नवंबर 2014 (भारत में 24 नवंबर 2014) को सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) का आयोजन किया गया था और इस शो का मेन इवेंट काफी ज्यादा यादगार रहा, जिसे कोई भी नहीं भूल सकता। जॉन सीना (John Cena) को बहुत बड़ा धोखा मिला था, लेकिन स्टिंग (Sting) ने धमाकेदार डेब्यू करते हुए तीन सुपरस्टार्स की नौकरी को बचाया था।

Survivor Series 2014 में टीम अथॉरिटी और टीम सीना के बीच 5 ऑन 5 ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मुकाबला हुआ था। यहां टीम अथॉरिटी में सैथ रॉलिंस, केन, मार्क हेनरी, ल्यूक हार्पर और रुसेव थे। दूसरी तरफ टीम सीना का हिस्सा जॉन सीना, डॉल्फ जिगलर, रायबैक, बिग शो और एरिक रोवन थे। इस मैच में बहुत बड़ी शर्त भी जोड़ी गई थी। टीम सीना की जीत होती, तो अथॉरिटी (ट्रिपल एच, केन और स्टैफनी मैकमैहन) को पावर से हाथ धोना पड़ता। हालांकि सीना की हार होती, तो सीना के अलावा उनकी टीम के बचे हुए 4 सुपरस्टार्स को कंपनी से निकाल दिया जाता।

#WWE was introduced to The Icon, on this day, 8 years ago!#Sting #SurvivorSeries https://t.co/uLuKSAG2fi

इस मुकाबले में सबसे पहले बिग शो ने मार्क हेनरी को एलिमिनेट किया। इसके बाद रुसेव ने रायबैक को बाहर किया और फिर वो खुद काउंटआउट के जरिए एलिमिनेट हो गए। ल्यूक हार्पर ने एरिक रोवन को एलिमिनेट करते हुए नंबर्स को बराबर कर दिया था। इस स्टेज पर दोनों टीम के तीन-तीन सदस्य रह गए थे।

WWE Survivor Series 2014 में बिग शो ने दिया था जॉन सीना को बहुत बड़ा धोखा

जब लग रहा था पलड़ा टीम सीना का भारी है, तभी बिग शो ने हील टर्न लेते हुए अपने कप्तान पर अटैक करते हुए उनके ऊपर KO पंच लगा दिया। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने सीना को पिन करते हुए उन्हें इस मैच से बाहर कर दिया। बिग शो भी रिंगसाइड से चले गए और वो काउंटआउट के जरिए मैच से एलिमिनेट हो गए।

अब टीम सीना की तरफ से सिर्फ डॉल्फ ज़िगलर रह गए थे और टीम अथॉरिटी के पास ल्यूक हार्पर, केन और सैथ रॉलिंस के रूप में तीन एक्टिव रेसलर मौजूद थे। ज़िगलर ने हार नहीं मानी और उन्होंने पहले केन को ज़िग-ज़ैग देते हुए एलिमिनेट किया और फिर हार्पर को स्कूल बॉय मूव देते हुए मैच से एलिमिनेट कर दिया। पूर्व WWE चैंपियन ने रॉलिंस पर ज़िग ज़ैग हिट किया, लेकिन पिन करने से पहले ही ट्रिपल एच ने रेफरी को रिंग के बाहर खींच लिया।

The best Survivor Series in 2014. That was like the pinnacle of storytelling. It doesn't get any better than Team Cena vs Authority with a Sting debut. That event could've worked as a finale for all WWE.

टीम अथॉरिटी ने नंबर्स गेम का फायदा उठाते हुए डॉल्फ ज़िगलर पर अटैक करना शुरू कर दिया, लेकिन डॉल्फ ने फाइट बैक किया। उन्होंने एक बार फिर रॉलिंस पर ज़िग ज़ैग लगाया और दूसरे रेफरी ने आकर पिन करने का प्रयास किया, लेकिन हंटर ने दूसरे रेफरी पर भी अटैक कर दिया। HHH ने ज़िगलर पर पेडीग्री मूव लगाते हुए उन्हें धराशाई कर दिया।

इस मौके पर ऐसा लग रहा था कि टीम सीना के लिए सभी रास्ते बंद हो गए हैं और ज़िगलर की हार के साथ तीन सुपरस्टार्स की नौकरी जाना लगभग तय नज़र आ रहा था।

WWE दिग्गज स्टिंग ने चौंकाने वाला डेब्यू करते हुए टीम सीना के सदस्यों की नौकरी बचाई

ट्रिपल एच ने रिंग में रेफरी स्कॉट आर्मस्टॉन्ग को बुलाया, लेकिन तभी लैजेंड स्टिंग ने चौंकाने वाला डेब्यू करते हुए सभी की बोलती बंद कर दिया। स्टिंग ने सबसे पहले रेफरी पर अटैक किया और फिर रिंग में ट्रिपल एच के ऊपर स्कॉर्पियन डेथ ड्रॉप मूव हिट किया। इसके बाद उन्होंने ज़िगलर को हाथ रॉलिंस के ऊपर रखा और वहां से चले गए।

रेफरी ने आखिरकार पिन किया औऱ ज़िगलर ने सोल सर्वाइवर रहते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। मैच की शर्त के अनुसार टीम सीना जीती और इसी के साथ रायबैक, डॉल्फ ज़िगलर और एरिक रोवन की नौकरी बच गई, जिसका श्रेय काफी हद तक स्टिंग को जाता है। मैच के रिजल्ट के बाद अथॉरिटी की भी छुट्टी हो गई।

आप पूरे मैच को नीचे देख सकते हैं

youtube-cover

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment