Create

रोमन रेंस की मदद और तीन सुपरस्टार्स को टेबल पर पटकते हुए जॉन सीना ने WWE TLC में जीता था बहुत बड़ा मैच

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने तमाम चुनौतियों के बावजूद जीता बहुत बड़ा मैच
WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने तमाम चुनौतियों के बावजूद जीता बहुत बड़ा मैच

WWE का एक खास पीपीवी टीएलसी (TLC) का इंतजार फैंस को बेसब्री से रहता है। हर साल इस पीपीवी के दौरान कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलते हैं, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं होती है। आपको बता दें इस साल यह पीपीवी नहीं होने वाला है और इसे लेकर फैंस में काफी निराशा भी है।

हालांकि TLC इतिहास की बात करें तो इस पीपीवी में सभी की नजरें स्टिपुलेशन वाले मुकाबलों पर सबसे ज्यादा होती है। इस पीपीवी में टेबल्स मैच, लैडर्स मैच, चेयर्स मैच और एक टेबल्स, लैडर्स एवं चेयर्स मैच भी होता है। ऐसा ही एक मुकाबला हुआ था 2014 TLC में सैथ रॉलिंस और जॉन सीना के बीच। दोनों सुपरस्टार्स के बीच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए टेबल्स मुकाबला हुआ था।

जॉन सीना और सैथ रॉलिंस के बीच हुए WWE TLC टेबल्स मैच में मचा था जबरदस्त बवाल

जॉन सीना और सैथ रॉलिंस के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिल रहा था, लेकिन जैसे ही जॉन सीना मैच में पकड़ बनाने की कोशिश करते, तभी सैथ रॉलिंस के साथी जो मर्करी और जेमी नोबल सीना को रोकने का प्रयास करते। हालांकि सीना ने गुस्से में आकर पहले जेमी नोबल को एंट्रैंस रैंप पर सुपलेक्स दिया और उसके बाद रिंगसाइड एरिया के पास एटिट्यूड एडजस्टमेंट दे दिया।

इसके बाद सैथ रॉलिंस और जॉन सीना ने रिंग में लड़ना शुरू किया और टेबल भी सैट हो गई थी। इसके बाद जॉन सीना ने सैथ रॉलिंस को टेबल पर AA देने का प्रयास किया, लेकिन सैथ रॉलिंस के पैर रेफरी के लगी और वो रिंग के बाहर गिर गए। इसके बाद सैथ रॉलिंस टॉप रोप से सीना पर मूव लगाते, लेकिन उससे पहले सीना ने रॉलिंस को टेबल पर पटक दिया। हालांकि रिंग में रेफरी मौजूद नहीं था और इसी वजह से सीना को विजयी घोषित नहीं किया गया।

इसके बाद मर्करी और नोबल ने आकर टेबल को रिंग के बाहर फेंक दिया और सीना के ऊपर अटैक करना शुरू कर दिया। इस बीच सीना ने जबरदस्त पलटवार किया और उन्होंने नोबल-मर्करी को एक साथ उठाकर टेबल के ऊपर AA दे दिया। सैथ रॉलिंस और सीना ने एक दूसरे से फाइट शुरू कर दिया और दोनों एंप्रन पर एक साथ रिंग के बाहर पड़े टेबल पर जा गिरे और रेफरी ने मैच ने रिंग बैल बजा दी। इसके बाद रिंग में तीनों रेफरी बात करने लगे कि कौन सा सुपरस्टार इस मैच को जीतेगा। एक रेफरी ने सीना को विजेता बताया, तो दूसरे ने रॉलिंस को और अंत में रेफरी ने मैच को दोबारा शुरू कराया। मैच जब दोबारा शुरु हुआ, तो सीना ने फिर पकड़ बनाई और उन्होंने रॉलिंस को अनाउंस टेबल पर पटक दिया।

इसके बाद रिंग में जॉन सीना टेबल को रिंग रोप्स के जरिए सेट कर रहे थे और तभी रिंग में बिग शो ने एंट्री की। बिग शो ने सीना पर अटैक करना शुरू कर दिया और जिससे पहले वो उन्हें चोकस्लैम देते, उसी वक्त रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और वो क्राउड के बीच में से रिंग में आए। रोमन रेंस ने आते बिग शो पर अटैक शुरू कर दिया, उन्हें पहले सुपरमैन पंच दिया और फिर टेबल पर स्पीयर देते हुए उन्हें चित कर दिया।

अंत में सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस से रोमन रेंस पर अटैक करना चाहा, लेकिन बिग डॉग ने उन्हें सुपरमैन पंच लगा दिया। इसका फायदा जॉन सीना ने उठाया और सैथ रॉलिंस को टेबल के ऊपर AA दे दिया और इसी के साथ वो मैच जीत गए।

जॉन सीना के लिए चुनौती इस मैच में बिल्कुल भी आसान नहीं थी, लेकिन उन्होंने जबरदस्त तरीके से मैच छोड़ा नहीं और अंत में रोमन रेंस की मदद से उन्हें बड़ी जीत मिली। इसी के साथ जॉन सीना WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर भी बन गए थे।

youtube-cover

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment