Create

WWE WrestleMania 30 हाइलाइट्स: Brock Lesnar ने तोड़ी थी सबसे बड़ी स्ट्रीक, मेन इवेंट में चैंपियनशिप के लिए हुआ था जबरदस्त ट्रिपल थ्रेट मैच

WWE WrestleMania 30 इवेंट शानदार रहा था
WWE WrestleMania 30 इवेंट शानदार रहा था
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE WrestleMania 30 का आयोजन 6 अप्रैल 2014 को हुआ था। इस इवेंट में 8 मुकाबले देखने को मिले थे, जिसमें 7 मैच मेन शो और एक मुकाबला प्री-शो में देखने को मिला। इस इवेंट में बहुत बड़ी स्ट्रीक टूटी थी और साथ ही मेन इवेंट में डेनियन ब्रायन (Daniel Bryan) ने इतिहास रचा था।

प्री-शो में द उसोज (जे उसो और जिमी उसो) ने लोस मैटाडोरस, द रियल अमेरिकंस (सिजेरो और जैक स्वैगर और रायबैक्सल (रायबैक और कर्टिस एक्सल) को हराते हुए WWE टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

इस आर्टिकल में हम WWE WrestleMania 30 के सभी मैचों के हाइलाइट्स पर नजर डालेंगे:

- WWE WrestleMania 30 में ट्रिपल एच vs डेनियल ब्रायन

youtube-cover

ट्रिपल एच और डेनियल ब्रायन के मैच के साथ शो की शुरुआत देखने को मिली। इस मैच में शर्त थी कि अगर ब्रायन जीत दर्ज करते हैं तो उन्हें मेन इवेंट मैच में जोड़ा जाएगा। इस मैच में ट्रिपल एच ने ब्रायन को रोकने की बहुत कोशिश की लेकिन अंत में डेनियल ब्रायन का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने अहम जीत हासिल की।

नतीजा: डेनियल ब्रायन की जीत हुई।

- द शील्ड vs केन और न्यू ऐज आउटलॉज

youtube-cover

दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त सिक्स मैन टैग टीम मैच देखने को मिला। शील्ड और केन, रोड डॉग और बिली गन को आमने-सामने देखना सही मायने में काफी खास पल था। मैच में शील्ड ने अपना दबदबा दिखाया। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच में एक बड़ी जीत हासिल की। शील्ड के लिए यह बड़ा मौका था। यह WrestleMania में बतौर टीम शील्ड का आखिरी मुकाबला भी था।

नतीजा: रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस की जीत हुई थी।

- आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच

youtube-cover

यह आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच काफी यादगार साबित हुआ। इस मुकाबले में कई शानदार सुपरस्टार्स मौजूद थे। मैच का अंत शानदार साबित हुआ। सिजेरो और बिग शो बचे थे। सिजेरो ने दिग्गज को उठाया और रिंग के बाहर पटक दिया। इसी के चलते उन्हें जीत मिली और यह एक बड़ा सरप्राइज था।

नतीजा: सिजेरो की जीत हुई।

- जॉन सीना vs ब्रे वायट

youtube-cover

जॉन सीना और ब्रे वायट के बीच जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली थी। उनका मुकाबला भी शानदार रहा। इस मैच में वायट ने जीत हासिल करने का पूरा प्रयास किया लेकिन अंत ने जॉन सीना ने वायट का बुरा हाल किया और पिनफॉल की मदद से बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: जॉन सीना की जीत हुई।

- द अंडरटेकर vs ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला जबरदस्त साबित हुआ। इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने बढ़िया प्रदर्शन किया और अंडरटेकर को कड़ी टक्कर दी। अंत में उन्होंने टेकर को धराशाई करते हुए जीत दर्ज की। यह WrestleMania में अंडरटेकर की पहली हार थी और उनकी एक बड़ी स्ट्रीक का अंत हुआ था।

नतीजा: ब्रॉक लैसनर की जीत हुई।

- WWE डीवाज़ चैंपियनशिप के लिए विकी गुरेरो इंविटेशनल मैच

youtube-cover

एजे ली पर अपने टाइटल का बचाव करने का दबाव था। इस मैच में एजे के अलावा 13 अलग-अलग विमेंस सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया था। मैच में एजे का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने अंत में नेओमी को सबमिशन में फंसाया और इसपर नेओमी ने टैपआउट किया। इसी कारण ली की जीत हुई।

नतीजा: एजे ली ने टाइटल रिटेन किया।

- रैंडी ऑर्टन (c) vs बतिस्ता vs डेनियल ब्रायन (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता और डेनियल ब्रायन के बीच मेन इवेंट में टाइटल मैच देखने को मिला। डेनियल ब्रायन को ट्रिपल एच पर जीत मिली थी और इसी कारण उन्हें इस मैच में जगह मिली। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मैच को अच्छा बनाया। अंत में ब्रायन ने बतिस्ता को टैपआउट कराया और जीत हासिल करते हुए वर्ल्ड टाइटल जीता।

नतीजा: डेनियल ब्रायन ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...