Create

5 मैच जिन्हें WWE WrestleMania में बिल्कुल नहीं होने चाहिए थे

WWE WrestleMania मैच जिन्हें नहीं होना चाहिए था
WWE WrestleMania मैच जिन्हें नहीं होना चाहिए था

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) में कुछ ऐसे मैच करता है जिनकी उम्मीद नहीं होती है और कई बार ये मैच फैंस की नाराजगी का कारण भी बनते हैं। वहीं कुछ ऐसे मैच भी होते हैं जिनको फैंस समय समय पर देखते हैं ताकि वो उस अद्भुत मैच और उससे जुड़े पलों को याद कर सकें।

ऐसा नहीं है कि WWE को हर बार अपने शो को करते हुए सिर्फ तारीफ ही मिली हो क्योंकि WWE का हर मैच और सभी शो उतने प्रसिद्ध नहीं रहे हैं। इनमें कुछ मैच बीते हुए सालों के भी हैं एवं कुछ ऐसे भी हैं जो WrestleMania के शुरूआती दिनों के हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन 5 मैचों के बारे में बताने वाले हैं जो WWE को नहीं करने चाहिए थे।

#5 द अंडरटेकर बनाम रोमन रेंस - WWE WrestleMania 33

youtube-cover

WWE ने इस मैच को नो होल्ड्स बार्ड वाली शर्त के साथ किया था लेकिन इस मैच को लेकर फैंस बिल्कुल उत्साहित नहीं थे। ऐसा इसलिए है क्योंकि टेकर की स्ट्रीक तीन साल पहले ही टूटी थी। उसके साथ साथ ऐसी खबरें भी चल रही थीं कि रोमन रेंस इस मैच को जीतने वाले हैं। इस खबर ने फैंस को और नाराज कर दिया था।

मैच के दौरान टेकर ने विरोधी पर अटैक किया और ऐसा लगा जैसे टेकर इस मैच को जीतकर अफवाहों को गलत साबित कर देंगे। इससे उलट टेकर अपने विरोधी को हराने में नाकाम रहे और मैच को हारने के बाद उन्होंने अपने रिंग गियर को रिंग में ही छोड़ दिया था। ये एक अच्छा कदम नहीं था और फैंस बेहद नाराज थे।

#4 डेनियल ब्रायन बनाम शेमस - WWE WrestleMania 28

youtube-cover

इस मैच के कारण डेनियल ब्रायन के किरदार को खासा नुकसान हुआ था। ये वो दौर था जब वो ऑनस्क्रीन रोमांस वाली कहानी का हिस्सा थे जिसमें उनके साथ एजे ली काम कर रही थीं। इस मैच के पहले चल रही कहानी के दौरान शेमस ने इन दोनों के रोमांस को लेकर कुछ कमेंट किए थे जिसे डेनियल ने नापसंद किया था।

रिंग में मैच शुरू होते ही डेनियल अपनी ऑनस्क्रीन गर्लफ्रेंड की तरफ मुड़े और जैसे ही उन्होंने शेमस की तरफ अपना चेहरा घुमाया तो उन्हें ब्रॉग किक का सामना करना पड़ा। इसके कारण ये मैच सबसे कम समय के लिए हुआ और डेनियल ब्रायन अपने टाइटल को भी हार गए थे। एक टैलेंटेड रेसलर को इसके कारण इस तरह से नुकसान हुआ कि वो अपने हुनर को दिखाने का मौका भी प्राप्त नहीं कर सका।

#3 ब्रॉक लैसनर बनाम गोल्डबर्ग - WrestleMania 33

youtube-cover

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर दोनों ही पार्ट टाइम रेसलर्स हैं और दोनों को रेसलिंग जगत में काफी सम्मान से देखा जाता है। इसके बावजूद दोनों रेसलर्स के बीच होने वाले इस WrestleMania मैच को लेकर कोई भी उत्साहित नहीं था। ऐसा इसलिए है क्योंकि फैंस दो अच्छे एवं टैलेंटेड रेसलर्स के बीच एक मैच को देखना चाहते थे जबकि ऐसा नहीं हो रहा था।

यही वजह है कि फैंस ने इस मैच के प्रति ना तो कोई रूचि दिखाई और ना ही इस मैच को ऑन एवं ऑफस्क्रीन कोई खास वैल्यू मिली। विंस मैकमैहन पिछले कई सालों से पार्ट टाइम रेसलर्स को अपने इस शो का हिस्सा बनाते रहे हैं। इस मैच और उसके कारण मिले फैन एप्रिशिएशन ने ये बात तो जाहिर कर दी कि फैंस को हर मैच पसंद नहीं आता है।

#2 द रॉक बनाम जॉन सीना - WWE WrestleMania 29

youtube-cover

WrestleMania 29 में जब जॉन सीना एवं द रॉक के बीच एक मैच हुआ तो फैंस हैरान थे क्योंकि एक साल पहले इसी शो में इनके बीच एक मैच हुआ था जिसे 'वंस इन ए लाइफटाइम' का टैग दिया गया था। इसके बावजूद इनके बीच इस मैच को किया गया जिसमें ना तो पहले के जैसा एक्साइटमेंट था और ना ही फैंस का इसमें कोई इन्वॉल्वमेंट था।

जॉन सीना और द रॉक रेसलिंग में दो बड़े नाम हैं लेकिन फिर भी इनके बीच हुआ मैच किसी के मन में वो एक्साइटमेंट नहीं बना सका जैसा पहला मैच करने में कामयाब रहा था। यहाँ ये देखना और समझना जरूरी है कि कंपनी ने पिछले साल हुए मैच को वंस इन ए लाइफटाइम मैच कहा था तो WWE को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

#1 ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस - WrestleMania 34

youtube-cover

जब आप अपने एक्शन में कोई कमी नहीं रख रहे हैं लेकिन फिर भी फैंस आपके एक्शन को पसंद नहीं कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके द्वारा लिया गया निर्णय सही नहीं रहा है। ये एक ऐसी बात है जो विंस एंड टीम को एक साल पहले हुए मैच के बाद समझ जानी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

फैंस रोमन रेंस को मेन इवेंट में मौका दिए जाने एवं ऐसे पुश के खिलाफ थे जिसमें उन्हें अच्छा और दूसरे से बेहतर दिखाया जा रहा था। ये एक बड़ी बात थी जिसकी वजह से WrestleMania 34 के बाद वो 35 में मेन इवेंट का हिस्सा नहीं थे क्योंकि वो एक विमेंस मेन इवेंट था जबकि 36 में वो शो का हिस्सा नहीं थे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment