सचिन तेंदुलकर 

AUS v IND - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज 

  • यह सभी बल्लेबाज वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाने के मामले में भी दूसरे भारतीय खिलाड़ियों से आगे हैं
  • इस लिस्ट में शामिल सभी बल्लेबाज भारत के वनडे प्रारूप में सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं
Prashant Kumar
ANALYST
Modified 23 Nov 2020, 15:47 IST

क्रिकेट में जब कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलता है तो उसकी टीम को उतना ही फायदा होता है। हालांकि कई बार बल्लेबाज शतक तो नहीं बना पाते हैं लेकिन उनकी अर्धशतकीय पारियां भी टीम के काफी काम आ जाती हैं। कई बार बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी करता है लेकिन इसके बावजूद शतक तक नहीं पहुंच पाता है । कई भारतीय (Indian Cricket Team) बल्लेबाज भी अपने वनडे करियर में कई बार अर्धशतकीय पारियों को शतक तक पहुँचाने में विफल रहे। सचिन तेंदुलकर तो अपने करियर में कई बार अर्धशतक लगाकर आउट हुए हैं।  

Advertisement
Ad

 वनडे क्रिकेट में अक्सर ऐसा देखा गया है कि अगर बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाए हैं तो उनकी अर्धशतक वाली पारियां भी मैच के नतीजे को तय करने में अहम रहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब भी कोई टीम उतरती है तो बल्लेबाजों के लिए शतक लगाना आसान काम नहीं होता है। ऑस्ट्रेलिया के पास एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण होता है और ऐसे में बल्लेबाज अगर सूझबूझ भरी अर्धशतकीय पारी भी खेली देते हैं, इससे टीम को काफी फायदा होता है। 

यह भी पढ़े3 बल्लेबाज जिन्होंने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा शतक बनाये हैं

 इस आर्टिकल के माध्यम से हम तीन भारतीय बल्लेबाजों की चर्चा कर रहे हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं:

#3 रोहित शर्मा (8)

 रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला खूब चलता है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही वनडे में 2013 में 209 रन की यादगार पारी खेली थी। इस टीम के खिलाफ रोहित ने भारत के लिए 40 वनडे मुकाबले खेले हैं और इन मैचों में इन्होंने 61 से भी ज्यादा की औसत से 2208 रन बनाये हैं। इसके अलावा रोहित ने इस टीम के खिलाफ 8 शतक भी जड़े हैं। बात की जाये अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में अर्धशतक की तो रोहित ने 8 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। 

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 23 Nov 2020, 15:47 IST
 
See more comments
 
 
×