मिचेल मार्श

4 खिलाड़ी जो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सिर्फ 1 मैच खेल पाए

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम डेक्कन चार्जर्स के जाने के बाद अस्तित्व में आई। डेक्कन चार्जर्स ने 2009 में खिताबी जीत हासिल की थी। इसके बाद फ्रेंचाइजी को सनराइजर्स हैदराबाद से 2013 में रिप्लेस कर दिया गया। जल्दी ही यह टीम ऑरेंज आर्मी के नाम से प्रसिद्ध हो गई और डेविड वॉर्नर इसके लोकप्रिय कप्तान हो गए। हालांकि एक सीजन केन विलियमसन भी टीम के कप्तान रहे थे।

Advertisement
Ad

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 2016 में अपना पहला खिताब जीता। इसके बाद हैदराबाद की टीम 2018 के आईपीएल में उपविजेता रही थी। फाइनल में सामने चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम थी। आईपीएल 2020 में भी यह टीम तीसरे स्थान पर रही थी। कई खिलाड़ी इस टीम के लिए खेले और अभिन्न अंग बनकर खेले। लम्बे समय तक खेलने वाले कई खिलाड़ी हैदराबाद में देखे जा सकते हैं उनमें डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार आदि का नाम प्रमुखता से लिया जा सकता है। वहीँ कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला और वे एक मैच खेल पाए। ऐसे चार खिलाड़ियों का जिक्र यहाँ किया गया है।

श्रीकांत अनिरुद्ध

श्रीकांत अनिरुद्ध

सनराइजर्स हैदराबाद में आने से पहले अनिरुद्ध को केकेआर और चेन्नई सुपरकिंग्स से क्रमशः 2011 और 2012 में खेलने का मौका मिला। इसके बाद चेन्नई से रिलीज होकर वह हैदराबाद की टीम के साथ जुड़े और अपने एकमात्र मैच में उन्होंने 5 गेंद पर 3 रन बनाए। इसके बाद अनिरुद्ध को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने का मौका नहीं मिला।

अंकित शर्मा

अंकित शर्मा

इस अनकैप खिलाड़ी ने कई टीमों से खेला। डेक्कन चार्जर्स, राजस्थान रॉयल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट आदि टीमें इसमें शामिल हैं। आरसीबी के खिलाफ उन्हें हैदराबाद के लिए खेलने का मौका मिला जहाँ उन्होंने दो ओवर में सत्रह रन खर्च किये और बल्लेबाजी करने का मौका उन्हें नहीं मिल पाया। यह उनका पहला और आखिरी मैच साबित हुआ।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 25 Jan 2021, 22:06 IST
 
See more comments
 
 
×