×
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड के टी20 टीम के कप्तान

बालबर्नी अब आयरलैंड के तीनों प्रारूपों के कप्तान बन गए हैं

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Published 30 Nov 2019, 13:59
Advertisement
Ad

एंड्रयू बालबर्नी

एंड्रयु बालबर्नी को आयरलैंड की टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्हें गैरी विल्सन की जगह नया कप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही बालबर्नी अब आयरलैंड के लिए तीनों प्रारूपों में कप्तान बन गए हैं। इससे पहले उन्हें विलियम पोर्टरफील्ड की जगह टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था।

आयरलैंड टीम के मुख्य कोच ग्राहम फोर्ड ने कहा कि पिछले 18 महीने से गैरी विल्सन टी20 की कप्तानी काफी शानदार तरीके से कर रहे थे। ये उनके ही अनुभव और लीडरशिप का नतीजा था कि आयरलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने टीम की जरुरत को समझा और नए कप्तान के रूप में बालबर्नी को पूरा सहयोग देने के लिए वो पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें: आयरलैंड के टिम मुर्टाघ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

आपको बता दें कि गैरी विल्सन ने 26 मैचों में कप्तानी की, जिसमें से आयरलैंड ने 12 मैच जीते और 13 में हार का सामना करना पड़ा। 2016 में पापुआ न्यु गिनी के खिलाफ उन्होंने पहली बार कप्तानी की थी और 2018 में उन्हें फुल टाइम कप्तान बना दिया गया।

विल्सन ने कहा कि मैंने बचपन में आयरलैंड की कप्तानी करने का सपना देखा था और वो पूरा हुआ। एक खिलाड़ी के तौर पर मैं टीम में योगदान देने के लिए उत्साहित हूं और बालबर्नी के साथ मिलकर टीम को आगे ले जाने की कोशिश करुंगा। मुझे लगता है कि वो एक बेहतरीन कप्तान साबित होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment