Create

Hindi Cricket News: आयरलैंड के टिम मुर्टाघ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

टिम मुर्टाघ
टिम मुर्टाघ

आयरलैंड के दिग्गज गेंदबाज टिम मुर्टाघ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में आयरलैंड के लिए 3 टेस्ट, 58 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले। तीनों प्रारूपों को मिलाकर उनके नाम 100 विकेट हैं। उन्होंने मिडिलसेक्स के साथ दो साल का करार किया है और 2021 के सीजन तक उपलब्ध रहेंगे।

मुर्टाघ ने कहा कि मैंने 8 साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए हर पल का लुत्फ उठाया। ये दुख की बात है कि अब मैं आगे नहीं खेलुंगा लेकिन मैंने ये फैसला काफी सोच-समझकर लिया है। मेरे इस सफर में कई लोगों का योगदान रहा और मैं उन सबको धन्यवाद देना चाहता हूं। सबसे पहले मैं अपनी पत्नी करीना और पूरे परिवार वालों को शुक्रिया कहना चाहुंगा, जिन्होंने हर एक कदम पर मेरा साथ दिया। क्रिकेट आय़रलैंड के सभी खिलाड़ियों और मैनेजमेंट को भी मेरा आभार, जिन्होंने पहली गेंद से ही मेरा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके अलावा मिडिलसेक्स के मैनेजमेंट ने भी टॉप लेवल पर खेलने के लिए मेरा पूरा हौसला बढ़ाया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान

आपको बता दें कि टिम मुर्ताघ ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था। उन्होंने 4 दिवसीय टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 13 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स का टेस्ट मैच वो हमेशा याद रखेंगे। इस तरह के मैच के साथ अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का समापन करना काफी शानदार है। मैं टीम को आगे के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment