दक्षिण अफ़्रीकी टीम

IND vs SA: दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ़्रीकी टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

  • दक्षिण अफ्रीका के अंतिम ग्यारह में नया खिलाड़ी शामिल हो सकता है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 09 Oct 2019, 16:15 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें पुणे में गुरुवार को दूसरे टेस्ट में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। पहला टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं लेकिन मेजबान टीम थोड़ा निराश है। उन्हें विशाखापट्टनम में बड़ी पराजय का सामना करना पड़ा था। हालांकि उस हार को पीछे छोड़कर आगे के बारे में सोचना ही सही फैसला कहा जा सकता है।

Advertisement
Ad

भारतीय टॉप ऑर्डर और मध्यक्रम ने बढ़िया खेल दिखाया है। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के अलावा चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली भी तगड़ी फॉर्म में हैं। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आती। बात गेंदबाजी की करें तो वहां भी स्पिनरों से लेकर तेज गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया है। इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे, दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा स्पिन विभाग देखेंगे। पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम में बदलाव की कोई सम्भावना नजर नहीं आती।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें

दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम ओपनिंग में खास नहीं कर पाए लेकिन उन्हें एक बार फिर मौका मिलने की सम्भावना है। डीन एल्गर और फाफ डू प्लेसी अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। डी ब्रुइन ने पहले टेस्ट में निराश किया था लेकिन उन्हें भी दूसरे टेस्ट में मौका मिलने के आसार हैं। स्पिन विभाग में डेन पीट को बाहर कर लुंगी एनगिडी को शामिल किया जा सकता है। यही एकमात्र बदलाव इस टीम में देखा जा सकता है। पीट को हल्की चोट भी है। उनके अलावा केशव महाराज और मुथुसामी के साथ कगिसो रबाडा और वर्नन फिलैंडर को टीम में देखा जा सकता है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश

भारत: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा।

दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्कराम, डीन एल्गर, डी ब्रुइन, टेम्बा बवुमा, फाफ डू प्लेसी, क्विंटन डी कॉक, सेनुरन मुथुसामी, वर्नन फिलैंडर, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 09 Oct 2019, 16:15 IST
 
See more comments
 
 
×