×

आईपीएल 2019: एबी डीविलियर्स ने खराब क्षेत्ररक्षण को बताया आरसीबी के फिसड्डी साबित होने की वजह

टीम की रणनीति और अभ्यास को लेकर दिया बयान

Richa Gupta
Timeless
Advertisement
Ad

किसी ने सोचा भी नहीं था कि इस बार के आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सबसे खराब टीम साबित होगी। आरसीबी ने अब तक खेले अपने सभी छह मुकाबले गंवा दिए हैं। तीन मुकाबले में उसने कांटे की टक्कर दी लेकिन तीन मुकाबले में वह बुरी तरह पस्त नजर आई। अब आरसीबी को अपने आने वाले आठ मैचों में से सभी जीतने होंगे, तभी वह प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल हो सकती है। टीम की हार ने खिलाड़ियों को बुरी तरह निराश कर दिया है। हर तरफ कप्तान कोहली की आलोचना की जा रही है। आरसीबी के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने हार की कुछ वजहों को अपने लिखे एक कॉलम के जरिए सबके साथ साझा किया। उन्होंने क्षेत्ररक्षण में सुधार और सकारात्मक क्रिकेट खेलने की ओर ध्यान देने की जरूरत बताई है।

दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज बल्लेबाज ने बताया कि जब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हारने के बाद हम बस में चढ़ रहे थे, तब कोच गैरी कर्स्टन ने पूछा था कि मैं क्या सोच रहा हूं। तब मैंने स्वीकार किया था कि हमारे अभ्यास और रणनीति बनाने में कहीं कमी रह गई है। मैदान में हमारे एकजुट होकर खेलने में कमी नजर आ रही है। हार की सबसे बड़ी वजह टीम का खराब क्षेत्ररक्षण है। कोई खिलाड़ी गेंदबाज होता है या फिर बल्लेबाज। उसे दोनों में से किसी एक में बेहतर होना पड़ता है। साथ ही बेहतर क्षेत्ररक्षक होना तो खिलाड़ी की प्राथमिकता होती है। ज्यादातर मौकों पर किसी भी टीम की स्थिति का अंदाजा उसके क्षेत्ररक्षण से लगाया जा सकता है।

डीविलियर्स ने आगे बताया कि यही वो चीज है, जहां पर हमसे लगातार चूक हो रही है। पिछले मैच में हमारा क्षेत्ररक्षण बेहद खराब रहा था। हम हर मैच में इतने मौके गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। ऐसा नहीं है कि हमने हर मैच बड़े अंतर से हारा हो। कुछ मैच ऐसे रहे हैं, जिसमें अंतर सिर्फ नाम मात्र का ही था। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स को हम उनके घर पर हरा सकते थे। अगर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हमारे 20 रन और होते तो हम जरूर मैच न हारते। हम छह में से तीन मुकाबलों में जीतकर बैठे होते। हमें सकारात्मक क्रिकेट खेलना होगा और एकजुटता दिखानी होगी।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
आईपीएल 2019, 31वां मैच: मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: एबी डीविलियर्स ने अपनी और विराट कोहली की...
RELATED STORY
आईपीएल 2019, 42वां मैच: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स...
RELATED STORY
आईपीएल के आधार पर विराट कोहली के बारे में धारणा बनाना गलत...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार हार के पीछे...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स...
RELATED STORY
बल्लेबाजी के 'विराट' कोहली कप्तानी में सामान्य, क्या...
RELATED STORY
आईपीएल 2019 : मुंबई इंडियंस के 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्हें...
RELATED STORY
आईपीएल 2019, पहला मैच: चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: 3 कारण जिनके चलते यह सीज़न आरसीबी के लिए बहुत...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad