कोलकाता नाइटराइडर्स

IPL 2020: 3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स नीलामी से पहले रिलीज कर सकती है

  • इन खिलाड़ियों ने पिछले सीजन में किया था लचर प्रदर्शन
Utkarsh Mishra
ANALYST
Modified 14 Oct 2019, 15:05 IST

 कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है। टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में वर्ष 2012 में पहली बार आईपीएल खिताब जीता था। इसके बाद गंभीर के ही नेतृत्व में टीम ने वर्ष 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर अपना दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

Advertisement
Ad

लेकिन पिछले साल दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में टीम ने बेहद साधारण प्रदर्शन किया था। नाइटराइडर्स 14 मैचों में 12 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रहे थे। केकेआर ने 2019 सत्र में मात्र 6 मैच जीते थे जिसमें से कई आंद्रे रसेल ने अकेले अपने दम पर जिताये थे।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके ऊपर होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नजर

केकेआर के पास क्रिस लिन, आंद्रे रसेल, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नारेन और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे खिलाड़ी थे लेकिन ज्यादातर मौकों पर ये एक साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकें।

कई खिलाड़ी ऐसे भी थे जो अपनी कीमत और नाम को सही साबित करने में नाकाम रहे थे और इसका खामियाजा टीम को कई बार भुगतना पड़ा। ऐसे में अगर आगामी सत्र के लिए हो रही नीलामी से पहले कोलकाता कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर दे तो यह कोई हैरानी की बात नहीं होगी।

आइये देखें वो कौन से खिलाड़ी हैं जिन्हें इस नीलामी से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स रिलीज़ कर सकती है।

#3. रॉबिन उथप्पा: मैच - 12, रन - 282, स्ट्राइक रेट - 115.10

रॉबिन उथप्पा
Advertisement
Ad

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा आईपीएल के पिछले सत्र में फॉर्म में नहीं दिखे। दिनेश कार्तिक की उपस्थिति में उनको सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली थी। उन्हें आईपीएल 2019 में अपनी कीमत को सही ठहराने के लिए 12 मौके मिले लेकिन वो बल्लेबाज ऐसा करने में नाकाम रहा।

आईपीएल के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल 12 मैचों में सिर्फ 282 रन बनाए। खासकर, उनके 115.10 के स्ट्राइक रेट ने कई मौकों पर केकेआर के रन बनाने की रफ्तार को काफी धीमा कर दिया था। ऐसे में केकेआर उन्हें रिलीज करके मध्य क्रम के लिए एक युवा प्रतिभा की तलाश कर सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 14 Oct 2019, 14:08 IST
 
 
 
×