×
दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2020: 5 बल्लेबाज जो दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

  • दिल्ली कैपिटल्स के पास सलामी बल्लेबाजों के काफी ज्यादा विकल्प हैं
akhilesh
ANALYST
Modified 18 Feb 2020, 19:31 IST

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। इस टूर्नामेंट के दौरान जहां खिलाड़ी भी अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने में व्यस्त होंगे, वहीं फैन्स भी इस टूर्नामेंट का जमकर लुत्फ उठाएंगे। टूर्नामेंट में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ी भी बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे, जिससे वह आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में अपना करियर बना सकें।

Advertisement
Ad

इस बार के आईपीएल में भी कांटे का मुकाबला काफी हद तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच ही देखने को मिलेगा लेकिन कुछ अन्य टीमें भी हैं, जो अपने बेहतरीन खिलाड़ियों के दम पर आईपीएल 2020 का खिताब जीत सकती हैं। इसी क्रम में आज हम आपको पिछले सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दिल्ली कैपिटल्स के पांच बेहतरीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टीम की ओर से ओपनिंग करते हुए बड़ा स्कोर बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें - 4 बल्लेबाज जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 200 से ज्यादा 50 के स्कोर बनाये हैं

जानिए कौन हैं वो 5 खिलाड़ी :-

#5 मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस

आम तौर पर मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले मार्कस स्टोइनिस ने बीबीएल के हालिया सीजन में ओपनिंग बल्लेबाजी की थी और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। स्टोइनिस ने टूर्नामेंट में 17 मैचों में 54.23 की औसत से 705 रन बनाए थे। जिसको देखकर यह कहा जा सकता है कि वह आईपीएल 2020 में भी दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं और टीम को बेहतरीन शुरुआत दिला सकते हैं।

#4 जेसन रॉय

Advertisement
Ad
जेसन रॉय

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय आईपीएल 2020 में एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। उन्होंने साल 2018 के सीजन में दिल्ली की ओर से पांच मैचों में 120 रन बनाए थे। वहीं एक बार फिर से इस टीम की ओर से ओपनिंग करते हुए रॉय बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। जेसन रॉय ने 2019 में आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के दौरान भी इंग्लैंड की ओर से लाजवाब प्रदर्शन किया था। अगर रॉय को दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ओपनिंग करने की जिम्मेदारी मिलती है, तो वह टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 18 Feb 2020, 19:31 IST