×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: महेंद्र सिंह धोनी से तुलना किए जाने पर ऋषभ पंत ने दिया अहम बयान

धोनी से अपनी तुलना किए जाने पर ये बोले ऋषभ पंत

akhilesh.tiwari19
ANALYST
Published Sep 09, 2019
Advertisement
Ad

एमएस धोनी और ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से अपने रिश्तों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान कहा है कि वह एक ही रात में एमएस धोनी की बराबरी में नहीं आ सकते हैं। इसके अलावा भी उन्होंने धोनी से अपने रिश्तों को लेकर कई तरह की बातें बताई हैं।

बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए ऋषभ पंत ने कहा, "मैं कभी-कभी धोनी से अपनी तुलना करने के बारे में सोचता हूं लेकिन यह बहुत ही कठिन है। अगर मैं उनसे सीख रहा हूं, तो यह संभव नहीं है कि मैं एक ही रात में उनकी लीग में शामिल हो जाऊंगा।"

अपने साक्षात्कार के दौरान पंत ने यह भी कहा है कि वह धोनी को हमेशा अपने मेंटर के रूप में ही स्वीकार करते हैं और हर समय उनसे सीखने की कोशिश ही करते हैं। साथ ही भी बताया कि धोनी ने उन्हें कई तरह की चीजें सिखाई हैं- जैसे उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर किस तरह का काम करना चाहिए या फिर बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले माइंडसेट किस तरह का होना चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण बात, दबाव की स्थिति में किस तरह खुद पर संयम बनाए रखना है। इसके अलावा भी उन्होंने कई और बातों का खुलासा भी किया है।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: कैरेबियन प्रीमियर लीग के ओपनिंग मैच में शामिल होने पर दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने भेजा नोटिस

गौरतलब हो कि भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान एमएस धोनी की गैरमौजूदगी में टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को शामिल किया गया था और हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है, उसमें भी धोनी की जगह ऋषभ पंत को ही टीम में मौका दिया गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment