×
Advertisement
Ad

वर्तमान समय के तीन गेंदबाज जो वनडे क्रिकेट में 500 विकेट लेने का रखते हैं दम

वर्तमान समय के उन तीन गेंदबाजों की बात करने वाले हैं, जो आने वाले समय में वनडे क्रिकेट में 500 विकेट लेने का दम रखते हैं

Nikky
ANALYST
Published Sep 17, 2019
Advertisement
Ad

जसप्रीत बुमराह

वनडे क्रिकेट में किसी भी तेज गेंदबाज के लिए 500 विकेट लेना एक आसान बात नहीं हैं। सिर्फ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम और श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ही वनडे क्रिकेट में अबतक 500 विकेट हासिल करने की उपलब्धि अपने नाम कर पाए हैं।

मुरलीधरन ने जहां 534 विकेट वनडे क्रिकेट में लिए हुए हैं। वहीं वसीम अकरम ने 502 विकेट वनडे क्रिकेट में हासिल किये हुए हैं। आज हम वर्तमान समय के उन तीन गेंदबाजों की बात करने वाले हैं, जो आने वाले समय में वनडे क्रिकेट में 500 विकेट लेने का दम रखते हैं।

जिन तीन गेंदबाजों की हम बात करने वाले हैं। वह तीनों गेंदबाज ही पिछले 2-3 साल से वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इनकी काबिलियत देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाला समय भी इन तीनों गेंदबाजों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ेअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मौजूदा दशक में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट कर विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज 

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह वर्तमान समय में आईसीसी वनडे रैंकिंग के नंबर-1 तेज गेंदबाज हैं। उनकी गेंदों के आगे दुनिया का हर बल्लेबाज मुश्किल में नजर आता है। वह एक विकेटटेकर गेंदबाज हैं। जब भी कप्तान को उनसे विकेट की उम्मीद होती है। वह अपनी टीम को विकेट दिलाने में सक्षम भी रहते हैं।

वह अभी सिर्फ सिर्फ 24 वर्षीय हैं और 100 से ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं। विश्व कप 2019 में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर अपनी छाप छोड़ी थी। अगर वह अपनी फिटनेस बनाये रहते हैं और इसी तरह वनडे क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी करते हैं, तो निश्चित ही वह वनडे क्रिकेट में 500 विकेट हासिल करने की उपलधि प्राप्त कर सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2
Advertisement
Ad
Add a Comment