एमएस धोनी

महेंद्र सिंह धोनी के वीडियो से सीख रहा हूँ - महमुदुल्लाह

  • महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कई बातें महमुदुल्लाह ने बताई है
  • भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए कई बेहतरीन पारियां खेली हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 24 May 2020, 20:44 IST

बांग्लादेश के ऑल राउंडर महमुदुल्लाह ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इस खिलाड़ी ने कहा कि बारीकियों को सीखने के लिए मैं महेंद्र सिंह धोनी के वीडियो देखता हूँ। महेंद्र सिंह धोनी की तरह क्षमतावान बनने के लिए महमुदुल्लाह ने ऐसा करने की बात कही है। क्रिकफ्रेंजी डॉट कॉम से फेसबुक पर बातचीत करते हुए इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने यह खुलासा किया।

,अह्मुदुल्लाह ने कहा

Advertisement
Ad
"जिस तरह एमएसधोनी खुद पर निंयत्रण रखते हैं, मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूँ। उन्होंने भारत के लिए पांच या छह नम्बर पर बल्लेबाजी की है। मैं जब भी खाली बैठता हूँ तो उनकी पारियां देखता हूँ। लाइव मैच में भी मैं उन्हें देखता हूँ। वे किस तरह गेम में खुद को बनाते हैं, यह सीखने का प्रयास करता हूँ।"

यह भो पढ़ें:3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वनडे क्रिकेट में कभी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला

महेंद्र सिंह धोनी की तरह महमुदुल्लाह ने भी खेली है पारियां

महमुदुल्लाह

बांग्लादेशी खिलाड़ी महमुदुल्लाह ने भी कुछ मौकों पर लक्ष्य का पीछा करते हुए महेंद्र सिंह धोनी की तरह बांग्लादेश को मैच जिताए हैं। उनका मानना है कि लक्ष्य का पीछा करने के लिए मुझे प्रेशर झेलना आना चाहिए। धोनी से बेहतर ऐसा कोई नहीं कर सकता। उन्होंने भारत के लिए मैच फिनिश करते हुए अपना करियर बनाया है।

महमुदुल्लाह ने धोनी की तारीफ करते हुए यह भी कहा कि वनडे क्रिकेट में लम्बे समय तक पचास से ज्यादा की औसत और 90 का स्ट्राइक रेट रखना आसान नहीं होता। जिस तरह वे मैच को अंत तक नियंत्रण में रखते हैं, यह शानदार है। मैं भी नम्बर पांच और छह पर बल्लेबाजी करता हूँ तथा उनसे सीखने का प्रयास करता हूँ।

एमएस धोनी

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को लक्ष्य का पीछा करते हुए कई मैचों में जीत दिलाई है। वे बड़े स्कोर का पीछा भी सहजता से करते हुए करीब जाकर मैच खत्म करते थे। उन्होंने रन गति, गेंदबाज आदि चीजों को शानदार ढंग से समझते हुए मैच खत्म किये हैं। काफी लम्बे समय से धोनी टीम से बाहर हैं। पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार के बाद उन्हें वापस खेलते हुए नहीं देखा गया। आने वाले समय में ही उनके बारे में चीजें साफ़ होगी।

Advertisement
Ad
Published 24 May 2020, 20:44 IST
 
 
 
×