मयंक अग्रवाल

वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल किया जाना चाहिए था

  • ये 3 खिलाड़ी मयंक अग्रवाल से बेहतर विकल्प साबित हो सकते थे
Neeraj P
ANALYST
Modified 04 Jul 2019, 13:37 IST


Advertisement
Ad

में से 6 मैचों में जीत दर्ज करके भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने हर क्षेत्र में बढ़िया काम किया है। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

रोहित जहां इस वर्ल्ड कप में अब तक 4 शतक लगा चुके हैं तो वहीं विराट कोहली ने लगातार 5 मैचों में 50 से ज़्यादा का स्कोर बनाया था। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने सबसे ज़्यादा प्रभावित किया है। हालांकि, वर्ल्ड कप में भारत को कुछ चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से भी जूझना पड़ा है।

पहले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए जिनकी जगह युवा ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाया गया। हाल ही में ऑलराउंडर विजय शंकर भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए और उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।

एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें मयंक की जगह मौका दिया जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: 4 खिलाड़ी जिन्हें वर्ल्ड कप के बाद टीम से बाहर किया जा सकता है

#3 अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे
Advertisement
Ad

नंबर 4 पर कई बल्लेबाजों को आजमाया जा चुका है और उसमें मुंबई के अजिंक्य रहाणे भी शामिल हैं। एमएस धोनी की कप्तानी में रहाणे को 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, लेकिन बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने के लिए संघर्ष कर रहे रहाणे को बाद में ओपनिंग करने के लिए भेजा जाने लगा।

कुछ दिनों तक ओपनिंग करने के बाद रहाणे को एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ के दौरान 4 नंबर पर भेज दिया गया जहां उनका प्रदर्शन खराब रहा और उसके बाद से ही उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में अनुभव का महत्व काफी ज़्यादा है तो ऐसे में रहाणे को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। रहाणे पिछले एक महीने से इंग्लैंड में ही काउंटी खेल रहे हैं तो उन्हें माहौल के साथ तालमेल बैठाने में भी दिक्कत नहीं होती।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 04 Jul 2019, 11:55 IST
 
See more comments
 
 
×