रोहित शर्मा और विराट कोहली

वर्ल्ड कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने चुनी अपनी वर्ल्ड कप इलेवन, 5 भारतीय खिलाड़ी शामिल

  • सचिन ने अपनी टीम में नहीं दी धोनी और वॉर्नर को जगह
Neeraj P
ANALYST
Modified 17 Jul 2019, 21:51 IST

वर्ल्ड कप 2019 समाप्त हो चुका है और फिलहाल लोग अपनी-अपनी विश्व कप इलेवन चुन रहे हैं। इस कड़ी में ताजा नाम मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का जुड़ा है। सचिन ने अपनी बेस्ट इलेवन चुनी है जिसमें उन्होंने 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। सचिन की टीम में 4 बल्लेबाज, 4 ऑलराउंडर और 3 तेज गेंदबाज शामिल हैं।

हालांकि, सचिन ने अपनी टीम में एमएस धोनी और टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को जगह नहीं दी है।

Advertisement
Ad

सचिन ने अपनी टीम में टॉप आर्डर पर रोहित शर्मा और जॉनी बेयरेस्टो को जगह दी है। बेयरस्टो को टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर रखा गया है। केन विलियमसन को तीन नंबर की जिम्मेदारी दी गई है और उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया है। चार नंबर पर भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को रखा गया है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में धोनी को 7वें नंबर पर नहीं भेजना चाहिए था- सचिन तेंदुलकर

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर और वर्ल्ड कप 2019 में तीसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले शाकिब अल हसन को पांचवें और फाइनल में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले बेन स्टोक्स को छठे स्थान पर रखा गया है। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सातवें नंबर पर मैच फिनिशर के रूप में रखा गया है।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा ने भले ही भारत के लिए वर्ल्ड कप 2019 में केवल 2 ही मुकाबले खेले, लेकि सचिन ने उन्हें अपनी टीम में आठवें नंबर पर रखा है। टीम में मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह के रूप में तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है।

सचिन तेंदुलकर की विश्व कप इलेवन:

रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान) , विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 17 Jul 2019, 11:45 IST
 
 
 
×