COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

10 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने दो देशों की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला है

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
37.00K   //    Timeless

Enter caption

किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने देश से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना एक बड़ी बात होती है। मगर कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने दो देशों से क्रिकेट खेला है। इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी छोटे देश या फिर सहयोगी देशों ( एसोसिएट नेशन) से होते हैं, जो अपनी प्रतिभा के दम पर बड़े देशों से क्रिकेट खेलते हैं । इयोन मॉर्गन और डर्क नैंस जैसे खिलाड़ी उसी श्रेणी में आते हैं। कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं जो टीम में अपनी जगह नही बना पाते और दूसरे देशों में अपना भविष्य तलाशते हैं। ल्यूक रोंची और वैन डेर मर्व उसी श्रेणी में आते हैं।

बॉयड रैनकिन इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो देशों के लिए टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट खेला है।

अब बात करते हैं, उन खिलाड़ियों की जिन्होंने दो देशों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला है:


#10 ल्यूक रोंची ( न्यूज़ीलैण्ड, ऑस्ट्रेलिया )

New Zealand v Bangladesh - ICC Champions Trophy

ल्यूक रोंची वर्तमान में न्यूज़ीलैंड टीम से खेलते हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपना पर्दापण 27 जून 2008 को वेस्टइंडीज के खिलाफ किया। उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उन्होंने 4 वनडे व 3 टी-20 मैच खेले। रोंची ने 4 वनडे की 2 पारियों में 38 की औसत से 76 रन बनाए। जब ऑस्ट्रेलिया की टीम में मैथ्यू वेड और टिम पेन विकेटकीपिंग की रेस में आगे निकल गये तब उन्होंने न्यूज़ीलैंड की ओर से खेलना शुरू कर दिया।

ल्यूक रोंची का जन्म न्यूज़ीलैंड में हुआ है। उन्होंने न्यूज़ीलैंड की ओर से अब तक 81 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने न्यूज़ीलैंड की ओर से वनडे की 66 पारियों में 1321 रन बनाए हैं। यह रन रोंची ने 23.17 की औसत से बनाये हैं। इस बीच उन्होंने 1 शतक व 3 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। उन्होंने न्यूज़ीलैंड की ओर से 4 टेस्ट भी खेले जिसकी 8 पारियों में 319 रन बनाए।

1 / 5 NEXT
Ankit Pasbola
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...