Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

10 महान टेस्ट खिलाड़ी जिनका औसत 50 से कम रहा

Rahul Pandey
ANALYST
Modified 01 Sep 2017
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट खेल का सबसे पुराना प्रारूप है। यह शायद किसी भी क्रिकेटर के लिए खेलने के लिए सबसे कठिन प्रारूप भी है। खेल के सबसे लंबे प्रारूप को जीतने के लिये कौशल, फिटनेस के साथ ही धीरज की भी आवश्यकता होती है। वर्षों से, ऐसे कई महान बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने इस प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। महान सर डॉन ब्रैडमैन से हाल के चेतेश्वर पुजारा तक कई बल्लेबाजों ने सफेद कपड़ो में लाज़वाब आंकड़े पेश किये हैं। हालांकि इनमें से ज्यादातर दिग्गजों की 50 से अधिक की औसत है लेकिन कई अन्य महान खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने खेल में अपनी छाप छोड़ी है जबकि उनका औसत 50 से नीचे का रहा। कहा जाये तो गलत नहीं है कि ये नंबर वास्तव में इन खिलाड़ियों के कौशल को सही नहीं ठहराते हैं।

आइए ऐसे 10 महान बल्लेबाजों पर नजर डालें जिनकी टेस्ट में 50 से भी कम औसत रही।

#10 डेविड गावर

डेविड गावर इंग्लिश क्रिकेट की सबसे बड़े नामों में से है। वह एक शानदार रन स्कोरर थे और अभी भी वह सबसे स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक जाना जाता है। वास्तव में, सौरव गांगुली, मैथ्यू हेडन और अन्य कई खिलाड़ियों ने बचपन के दौरान उनको अपना आदर्श माना था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बिना शून्य पर आउट हुए सबसे अधिक पारियां लगातार खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम है। गावर ने 119  पारी लगातार बिना शून्य पर आउट हुए खेली थी।

गावर ने इंग्लैंड के लिए 117 टेस्ट और 114 एकदिवसीय खेले। सबसे लंबे प्रारूप में उन्होंने 44.25 के औसत से 8231 रन बनाए। लीसेस्टरशायर के इस खिलाड़ी ने इस प्रारूप में 18 शतक और 39 अर्धशतक बनाये और 215 रनों की सर्वोच्च पारी भी खेली। वह इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वालों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।

1 / 10 NEXT
Published 01 Sep 2017, 13:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now