COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

11 पाकिस्तानी खिलाड़ी जो आईपीएल खेल चुके हैं 

Vasu Jain
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
11.61K   //    28 Jan 2019, 21:21 IST

Image result for pakistan players in ipl

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगभग सारे प्रमुख देशों के प्लेयर खेलते आ रहे हैं, जिसमे एसोसिएट टीम अफगानिस्तान और नेपाल के खिलाड़ियों को भी यहां मौका मिला है लेकिन पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में खेलने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। मुंबई में हुई 26/11 की घटना और भारत—पाकिस्तान सीमा पर बड़ रहे तनाव के बाद भारत सरकार ने ये फैसला लिया गया था कि कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलेगा।

आज हम आपको बताएंगे की पाकिस्तान के ऐसे 11 खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल का पहला सीजन खेल चुके हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन पाक खिलाड़ियों पर —

#11 शाहिद अफरीदी (डेक्कन चार्जस)

Related image

पाकिस्तान के ऑलराउंडर और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी जो टी20 विश्वकप 2007 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने ,वे आईपीएल के पहले सीजन में डेक्कन चार्जस का हिस्सा थे । अफरीदी ने आईपीएल में  बल्ले से 10 मैचों में 10.12 की खराब औसत से केवल 81 रन बनाए थे वही गेंदबाजी में उन्होंने नौ विकेट चटकाए थे । अफरीदी आईपीएल के पहले ही सीजन में विवादों में भी फंसे जहां उन्होंने अपनी टीम के कप्तान वीवीएस लक्ष्मण की कप्तानी पर सवाल उठा दिए थे। उन्होंने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कह दिया था कि लक्ष्मण अच्छे कप्तान नहीं हैं। इससे अच्छा होता कि एडम गिलक्रिस्ट को टीम का कप्तान बनाया जाता। अफरीदी के बयान का विरोध करते हुए लक्ष्मण ने कहा था कि इस तरह की बात पब्लिक में करना इतने बड़े क्रिकेटर को शोभा नहीं देता।

#10 शोएब मलिक (दिल्ली डेयरडेविल्स)

Related image

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक को दिल्ली ने अपनी टीम में शामिल किया था । दिल्ली टीम में एबी डीविलियर्स, डेनियल विटोरी ,ग्लेन मैक्ग्रा और तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में मलिक को मैच में खेलने का मौका कम मिला लेकिन उन्होंने जितने भी मैच खेले उसमे भी वे अच्छा प्रर्दशन नहीं कर पाए । मलिक ने आईपीएल में सात मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने सिर्फ 52 रन बनाए और गेंदबाजी में केवल 2 विकेट लिए थे । 

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...