राजस्थान के 15 वर्षीय गेंदबाज ने टी20 मुकाबले में बिना रन दिए झटके 10 विकेट

mil

टी20 क्रिकेट आने के बाद इसमें काफी अनोखे कारनामे देखने को मिले हैं। इसी तरह जयपुर के 15 वर्षीय आकाश चौधरी नामक बाएँ हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज ने जयपुर में खेले गए एक घरेलू टी20 मुकाबले में बिना रन दिए सभी 10 विकेट हासिल किये। भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी ने यह करिश्मा कर दिखाया है।

दिशा क्रिकेट एकेडमी और पर्ल क्रिकेट एकेडमी के बीच हुए इस मुकाबले में दिशा क्रिकेट एकेडमी से आकाश खेल रहे थे। पर्ल क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी और दिशा क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें 156 रनों का लक्ष्य दिया। आकाश ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में कोई रन नहीं दिया और सभी 10 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजते हुए पूरी विपक्षी टीम को 36 रन पर आउट कर दिया।

आकाश ने इसके बाद स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि मैं इसके लिए भगवान का शुक्रिया भी नहीं कर सकता। टी20 में 5 विकेट होल लेना तो संभव है लेकिन 10 विकेट मिलना किस्मत पर निर्भर करता है। मैंने पहले ओवर में 2, अगले ओवर में 2 और तीसरे ओवर में 2 विकेट लेने के बाद चौथे ओवर में 4 विकेट झटके।

आकाश राजस्थान के भरतपुर जिले से आते हैं और 2002 में उनका जन्म हुआ था। उन्होंने कहा कि मेरे बड़े भाई ने राजस्थान में जिला स्तरीय क्रिकेट खेला है इसलिए मैंने भी इसमें दिलचस्पी दिखाई। मुझे मेरे माता-पिता ने बीकानेर के शार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल में डाला, इसके बाद मैं 2014 में जयपुर आ गया।

10 विकेट में 6 बल्लेबाजों को बोल्ड और 4 को पगबाधा करने वाले आकाश पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान के बहुत बड़े फैन हैं। गेंदबाजी के अलावा वे निचले क्रम में उपयोगी बल्लेबाजी करते हैं और एक शानदार फील्डर भी है। वर्तमान में वे जिला स्तरीय क्रिकेट से राज्य स्तर तक आने के लिए तैयारी कर रहे हैं। इससे पहले 5 विकेट वो कई मैचों में ले चुके हैं।

मैच का स्कोरकार्ड यहाँ देखें

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment