Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: 15 साल के लड़के ने विजय मर्चेंट ट्रॉफी में बनाए 302 रन

  • अपनी इस पारी में उसने 32 चौके और 2 छक्के लगाए
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:04 IST

Enter caption

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में 15 साल के एक लड़के ने 302 रनों की जबरदस्त पारी खेली। पुड्डचेरी के लिए खेलते हुए गोवा के खिलाफ उसने ये तिहरा शतक जड़ा।

नेयान कानगयन नाम के इस लड़के ने पहले दिन 106 रन बनाए, लेकिन दूसरे दिन गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और अपना तिहरा शतक पूरा किया। उसने ये तिहरा शतक मात्र 490 गेंदों पर बनाया। अपनी इस पारी में उसने 32 चौके और 2 छक्के लगाए। नेयान की इस शानदार पारी की बदौलत पुड्डुचेरी ने गोवा के 274 रनों के जवाब में 6 विकेट के नुकसान पर 479 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में नेयान ने अपनी इस पारी पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए काफी अहम पारी थी और लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की वजह से मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया।

नेयान तमिलनाडु से हैं और उनके पिता क्रिकेट के काफी शौकीन हैं। वो तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रूबी त्रिची वारियर्स टीम के सीईओ हैं। नेयान का ज्यादातर वक्त दक्षिण अफ्रीका में गुजरा है, जहां पर उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन से भी मिलने का मौका मिला, जिससे नेयान ने बल्लेबाजी के काफी गुर सीखे।

नेयान ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका में पढ़ाई करते वक्त मैं अंडर-11 टीम में एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेल रहा था। 2013-14 में उस दौरान गैरी कर्स्टन ने हमारी ट्रेनिंग करवाई थी और मेरे लिए ये एक सपने के सच होने जैसा था। नेयान ने कहा कि कर्स्टन से मुझे लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के कई अहम टिप्स मिले। उन्होंने मुझे बताया कि अपने विकेट की अहमियत काफी रखी जाती है। अपनी इस पारी के दौरान भी उनके टिप्स मेरे काफी काम आए।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 27 Nov 2018, 14:18 IST
Advertisement
Fetching more content...