Create

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन देने वाले 2 भारतीय गेंदबाज

उमेश यादव
उमेश यादव
सावन गुप्ता

टी20 क्रिकेट में फैंस को धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिलती है। फटाफट क्रिकेट के इस फॉर्मेट में खूब चौके-छक्के लगते हैं और गेंदबाजों की जमकर धुनाई होती है। अक्सर गेंदबाज इस फॉर्मेट में काफी महंगे साबित होते हैं। आईपीएल में भी बल्लेबाज विस्फोटक अंदाज में खेलते हैं और अब तक कई जबरदस्त पारियां आईपीएल में खेली जा चुकी हैं।

वैसे तो आईपीएल में अभी तक कई दिग्गज गेंदबाज हुए हैं। लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज आईपीएल में काफी सफल रहे हैं लेकिन कुछ गेंदबाज ऐसे भी रहे हैं जो इस टी20 लीग में काफी मंहगे साबित हुए हैं। इन गेंदबाजों को विकेट तो मिला लेकिन इन्होंने रन भी काफी दिए। कई बार ऐसा होता है कि किसी गेंदबाज की फॉर्म अच्छी नहीं रहती है और पूरे सीजन फिर वो लय में नहीं रहता है।

हम आपको उन 2 भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन दिए हैं। ये दोनों तेज गेंदबाज हैं और भारतीय टीम की तरफ से भी खेल चुके हैं। तो आइए जानते हैं कि वो 2 गेंदबाज कौन-कौन से हैं।

एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन देने वाले 2 भारतीय गेंदबाज

2. उमेश यादव (508 रन , 2013 )

उमेश यादव
उमेश यादव

उमेश यादव आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। 2013 के आईपीएल सीजन में वो दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन उस साल उमेश यादव काफी महंगे साबित हुए थे। उमेश यादव ने उस सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स के 16 मैच खेले और इस दौरान 347 गेंदे डाली और 507 रन खर्च किये। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.78 का था। उमेश यादव ने हालांकि 16 विकेट भी चटकाए थे लेकिन वो काफी खर्चीले साबित हुए थे।

1. सिद्धार्थ कौल (547 रन, 2018 )

सिद्धार्थ कौल
सिद्धार्थ कौल

सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए 2018 से पहले सिद्धार्थ कौल ने शानदार गेंदबाजी की थी और भुवनेश्वर कुमार के जोड़ीदार गेंदबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया था। हालंकि साल 2018 का आईपीएल सीजन उनके लिए उतना अच्छा नहीं रहा और उस सीजन वो काफी महंगे साबित हुए। सिद्धार्थ कौल ने 17 मैचों में 396 गेंदे डाली और 547 रन खर्च किये और उनका इकॉनमी रेट 8.28 का था। वो इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...