Create

टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 2 भारतीय गेंदबाज

मुनाफ पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है
मुनाफ पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है
reaction-emoji
·
सावन गुप्ता
मुनाफ पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है
मुनाफ पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है

टेस्ट क्रिकेट में ही बल्लेबाजों के धैर्य की असली परीक्षा होती है और यही वजह है कि इस फॉर्मेट को ही क्रिकेट का असली फॉर्मेट माना जाता है। टेस्ट क्रिकेट में अभी तक बल्लेबाजों ने कई बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं और गेंदबाजों ने भी काफी सफलता प्राप्त की है। आमतौर पर इस प्रारूप में बल्लेबाज ज्यादा आक्रामक बैटिंग नहीं करते हैं इसलिए गेंदबाज की इकॉनमी काफी सही रहती है लेकिन कई ऐसे मैच भी हुए हैं जब इसमें वनडे और टी20 की तरह बल्लेबाजी हुई और नतीजा ये हुआ कि वो गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए।

इसी कड़ी में आज हम आपको बताएंगे उन 2 भारतीय गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन दिए हैं।

टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज

2.मुनाफ पटेल

मुनाफ पटेल ने एक ओवर में 25 रन दिए थे
मुनाफ पटेल ने एक ओवर में 25 रन दिए थे

टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में मुनाफ पटेल का नाम भी शामिल है। मुनाफ पटेल भारतीय टीम के एक जबरदस्त तेज गेंदबाज थे और 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने कई अहम मौकों पर भारतीय टीम के लिए शानदार गेंदबाजी की थी।

मुनाफ पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2006 में एक टेस्ट मुकाबले में 25 रन अपने एक ओवर में दिए थे। मुनाफ पटेल के उस ओवर में रामनरेश सरवन ने 6 चौके जड़े थे।

1.हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने एक ओवर में 27 रन दे दिए थे
हरभजन सिंह ने एक ओवर में 27 रन दे दिए थे

हरभजन सिंह टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने उनके एक ओवर में काफी रन बनाए थे। हरभजन सिंह ने 2005-06 में लाहौर में खेले गए उस मैच में 27 रन दे डाले थे। शाहिद अफरीदी ने हरभजन के उस ओवर में 4 छक्के लगाए थे। वो मुकाबला ड्रॉ रहा था।

वहीं दुनिया के अगर अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में कई दिग्गज तेज गेंदबाजों का नाम शामिल है। इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन के नाम टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में 28 रन दिए थे। इसके अलावा जो रूट और रॉबिन पीटरसन भी एक ओवर में 28 रन दे चुके हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...