Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

2 ऐसे उदाहरण जब प्रशंसकों ने महज छोटी सी बात पर भारतीय क्रिकेटरों का किया विरोध

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर
SENIOR ANALYST
Modified 13 Dec 2020, 08:50 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

भारत में क्रिकेट एक धर्म है, यहां हर एक इंसान के रग-रग में क्रिकेट बसा हुआ है। यहां के लोग जितना खेल में रुचि लेते हैं उतना ही क्रिकेटरों के निजी जीवन के बारे में भी जानने को उत्सुक रहते हैं। इसके लिए सोशल मीडिया उनके लिए सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है, जिससे वो क्रिकेटरों से जुड़े रह सकते हैं और बातचीत कर सकते हैं। कहा जाता है कि हर चीज की एक सीमा होती है। इंसान को उस सीमा को पार करने की कोशिश कभी नहीं करनी चाहिए। लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को इन सब चीजों की कोई परवाह नहीं होती वो छोटी सी छोटी बात के लिए भी क्रिकेटरों की तारीफ और उनकी आलोचना करने में पीछे नहीं हटते हैं।

ये भी पढ़ें: आधुनिक क्रिकेट के 4 बेहतरीन रिवर्स स्विंग गेंदबाज

ये स्थिति तब और बुरी हो जाती है जब सोशल मीडिया के जरिए फैंस क्रिकेटरों के निजी जीवन के बारे में अपनी राय देने लगते हैं। कई भारतीय क्रिकेटर इसका शिकार हो चुके हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसी ही 2 घटनाओं के बारे में। 

2 ऐसे उदाहरण जब प्रशंसकों ने महज छोटी सी बात पर भारतीय क्रिकेटरों का किया विरोध

1. बर्थडे ट्वीट को लेकर हरभजन सिंह को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा था

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

हरभजन सिंह भारत के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में से एक रहे हैं। वहीं हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर भी खूब सक्रिय रहते हैं और लगातार अपने प्रशंसकों और साथी क्रिकेटरों से बातचीत करने में मशगूल रहते हैं। 2016 में उन्होंने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी थी और उन्हें दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर बताया था।

हरभजन सिंह यहां अपनी खुद की पसंद बता रहे थे, लेकिन प्रशंसकों को ये हजम नहीं हुआ। खासकर धोनी के चाहने वालों को ये बात ज्यादा चुभ गई। सबको लगा कि हरभजन सिंह, धोनी का अपमान कर रहे हैं। उन सबकी नजरों में धोनी दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर थे। 

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय बल्लेबाज जिनके लिए वानखेड़े स्टेडियम रहा है भाग्यशाली

1 / 2 NEXT
Published 13 Dec 2020, 08:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit