Create
Notifications

2 ऐसे मौके जब आईपीएल में दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बीच विवाद हुआ

CLT20 2012 Match 2 Group A - Kolkata Knight Riders v Delhi Daredevils
CLT20 2012 Match 2 Group A - Kolkata Knight Riders v Delhi Daredevils
सावन गुप्ता
visit

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। अब तक इस लीग ने सफलता के नए आयाम स्थापित किए हैं। आईपीएल में दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर खेलते हैं और इसी वजह से ये इतनी सफल लीग है।

आईपीएल में सभी बड़े खिलाड़ी खेलते हैं और इसी वजह से इसमें मुकाबला भी काफी रोमांचक होता है। ये मुकाबले इतने हाई-वोल्टेज होते हैं कि कई बार मैदान में खिलाड़ी भी अपना आपा खो देते हैं। अपने देश के लिए एक साथ खेलने वाले ये खिलाड़ी आईपीएल में आकर एक दूसरे के कट्टर प्रतिद्वंदी बन जाते हैं।

अभी तक कई बार ऐसा हुआ है जब भारतीय टीम के लिए एक साथ खेलने वाले खिलाड़ी आईपीएल में जब अपनी टीमों की तरफ से खेलने उतरे तो एक दूसरे को स्लेज करने से भी नहीं चूके। वहीं इस दौरान आईपीएल में कुछ ऐसे भी मुकाबले हुए, जब बात इतनी आगे तक बढ़ गई कि खिलाड़ियों के बीच जमकर कहासुनी भी हुई और कई बड़े विवाद भी हुए।

हम आपको आईपीएल की दो ऐसी ही घटनाओं के बारे में बताएंगे जब दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बीच आईपीएल में विवाद हुआ।

2 ऐसे मौके जब आईपीएल में दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बीच विवाद हुआ

2.विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान में हुई कहासुनी

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच मैदान में हुई ये कहासनी आईपीएल के सबसे बड़े विवादों में से एक है। हर कोई इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच हुए इस झगड़े से हैरान था। ये वाकया कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एक ग्रुप मैच के दौरान हुआ था। एक गलत शॉट खेलकर कोहली आउट हो गए और गौतम गंभीर ने उसके बाद उनसे कुछ कहा। कोहली ने उसका जवाब तुरंत दिया और फिर दोनों के बीच काफी कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ता देख मैदान में मौजूद कुछ खिलाड़ियों ने दोनों को अलग कराया लेकिन तब तक बात काफी आगे बढ़ चुकी थी।

1.हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ा

हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था
हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था

इस विवाद में तो बात हाथापाई तक पहुंच गई थी और ये वाकया आईपीएल के पहले ही सीजन में हुआ था। 25 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के तब के कप्तान हरभजन सिंह ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के गेंदबाज एस श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था। तस्वीरों में देखा जा सकता था कि श्रीसंत रोते हुए भी नजर आ रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई इंडियंस की हार के बाद श्रीसंत ने हरभजन सिंह से कहा था कि ‘हार्ड लक’, जिसकी वजह से हरभजन सिंह अपना आपा खो बैठे और श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना के बाद हरभजन सिंह को पूरे सीजन के लिए बैन कर दिया गया। इसके अलावा बीसीसीआई की अनुशासन समिति ने भी उन्हें 5 वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now