Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

2 खिलाड़ी जिनके आईपीएल में योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है

स्वप्निल असनोदकर
स्वप्निल असनोदकर
SENIOR ANALYST
Modified 03 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

आईपीएल (IPL) की जब से शुरुआत हुई है तब से कई खिलाड़ी अभी तक इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुके हैं। 2008 के पहले सीजन से लेकर 2020 तक दुनिया के कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने आईपीएल में हिस्सा लिया और नाम कमाया। इसके अलावा भारत के भी कई क्रिकेटरों को आईपीएल की वजह से एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म मिला।

मुंबई इंडियंस की टीम इसकी सबसे बड़ी मिसाल है, जिसने भारत को हार्दिक पांड्या जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर दिए। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट में मील का पत्थर साबित हो रहे । चेन्नई सपर किंग्स से निकले अम्बाती रायडू, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों ने भी आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नीली जर्सी पहनने का गौरव हासिल किया।

ये भी पढ़ें: पूर्व दिग्गज ने बताया कि क्यों इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत को रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी

हालांकि आईपीएल में केवल उन्हीं क्रिकेटरों को लंबे समय तक याद रखा जाता है जो लंबे समय तक या तो टूर्नामेंट का हिस्सा रहें या फिर उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई हो। इन सबसे इतर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया और उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। हम आपको ऐसे ही दो दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

2 खिलाड़ी जिनके आईपीएल में योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है

1. स्वप्निल असनोदकर- राजस्थान रॉयल्स

स्वप्निल असनोदकर
स्वप्निल असनोदकर

इस सूची में सभी खिलाड़ियों में से सबसे कम आंके गए खिलाड़ियों में से एक हैं स्वप्निल असनोदकर। एक बेहतरीन स्ट्रोक-प्लेयर के रूप में विख्यात स्वप्निल असनोदकर आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। आईपीएल का पहला खिताब राजस्थान ने जीता था, जिसमें इस बल्लेबाज की बड़ी भूमिका रही। गोवा के बल्लेबाज ने राजस्थान के ओपनिंग स्लॉट की समस्या सुलझाने का काम किया था।

इससे पहले कप्तान शेन वॉर्न कई विकल्प आजमा चुके थे लेकिन उनके हर सवाल का जवाब स्वप्निल थे। उन्होंने ग्रीम स्मिथ के साथ नियमित रूप से पारी का आगाज किया और 9 मैचों में 2 अर्धशतक के साथ 34.55 की औसत से 311 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: वीडियो गेम खेलकर ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ने किया जसप्रीत बुमराह का सामना, चौंकाने वाला खुलासा

1 / 2 NEXT
Published 03 Feb 2021, 11:33 IST
IPL
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now