Create
Notifications

आईपीएल की दो नई टीमों के नाम 17 अक्टूबर को सामने आ सकते हैं

कुल दस टीमें अगले साल आईपीएल में होंगी
कुल दस टीमें अगले साल आईपीएल में होंगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) में दो नई टीमें खरीदने के लिए ई-नीलामी की योजना बनाई है। 17 अक्टूबर को नई टीमों के बारे में पता चल सकता है। इसके लिए 5 अक्टूबर तक बोली प्रक्रिया का समय रखने की खबरें सामने आई है। पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से एक खबर में इन बातों का जिक्र किया है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा था कि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल निविदा प्रक्रिया के माध्यम से आईपीएल 2022 सीज़न में भाग लेने के लिए प्रस्तावित 2 नई टीमों में से 1 के स्वामित्व और संचालन का अधिकार हासिल करने के लिए बोलियां आमंत्रित करती है।

हालांकि नियमों और शर्तों के अधीन निर्धारित मानदंडों को पूरा करने वाले आवेदक ही बोली के लिए पात्र माने जाएँगे। बिड के लिए खरीदे जाने वाले आईटीटी के आधार पर ही किसी आवेदक को बोली लगाने का अधिकार प्राप्त नहीं होगा।

जिन दो टीमों का चयन होना है, उनमें लखनऊ, पुणे और अहमदाबाद दौड़ में बताए गए हैं। बड़े दर्शक क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम और अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम फ्रेंचाइजी के लिए दावेदारी में प्राथमिकता हासिल कर सकते हैं। दोनों ही नए स्टेडियम हैं और दर्शक क्षमता भी ज्यादा है। पुणे से पहले भी आईपीएल टीम रही है।

नई टीमों के आने से फ़ॉर्मेट भी बदल जाएगी
नई टीमों के आने से फ़ॉर्मेट भी बदल जाएगी

बोली लगाने के लिए अडाणी ग्रुप, संजीव गोयनका ग्रुप का नाम सामने आने की खबरें देखी जा रही हैं लेकिन फाइनल कुछ भी नहीं हुआ है। बोली लगने के बाद ही पूरी चीजें सामने आ पाएंगी। जिन आवेदकों ने बोली में सबसे ज्यादा राशि देने की बात की होगी, वही टीम खरीदने का दावेदार होगा। कम राशि वाले आवेदकों को टीम खरीदने की अनुमति नहीं होगी। जितनी ऊंची बोली लगेगी, टीम खरीदने के आसार उतने ही ज्यादा होंगे।

इस बार का आईपीएल कोरोना वायरस के कारण दो चरणों में खेला जा रहा है। पहला भारत में खेला गया था। वहीँ अब दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा। सभी टीमें वहां पहले से ही पहुँच गई हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now