Create

पेशावर जाल्मी के 2 खिलाड़ी कोरोना संक्रमण के बाद कर रहे वापसी

वहाब रियाज कोरोना संक्रमित हो गए थे और कप्तान भी हैं
वहाब रियाज कोरोना संक्रमित हो गए थे और कप्तान भी हैं

पेशावर जाल्मी के टीम प्रबंधन ने शनिवार को कहा कि कप्तान वहाब रियाज (Wahab Riaz) और विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) कोविड 19 के लिए अनिवार्य आइसोलेशन अवधि पूरी करने के बाद आज अभ्यास सत्र में शामिल होंगे। दोनों कोरोना संक्रमण के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे।

शुक्रवार को पहले मैच से पूर्व अपने प्रमुख खिलाड़ियों के सकारात्मक कोरोना परीक्षण के बाद पेशावर की टीम को बड़ा झटका लगा था, जिससे उन्हें प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इन दोनों के अलावा अरशद इकबाल और हजरतुल्लाह जजई भी संक्रमण की वजह से नहीं खेल पाए थे। इसके बाद ग्यारह खिलाड़ियों के साथ टीम मैदान पर उतरी। पीसीबी ने निर्देश दिया है कि अगर कोरोना संक्रमण के बाद टीम में कम से कम 13 खिलाड़ी रहते हैं, तो मुकाबला खेला जाएगा।

कामरान अकमल भी आइसोलेशन पूरा कर चुके हैं
कामरान अकमल भी आइसोलेशन पूरा कर चुके हैं

निर्धारित समय तक पीसीबी ने टीमों में 20 खिलाड़ी शामिल करने की अनुमति दी थी। इसके अलावा रिप्लेसमेंट के लिए आए खिलाड़ियों को तकनीकी समिति की मंजूरी के बाद टीम में शामिल करने की अनुमति दी गई है।

कराची के नेशनल स्टेडियम कराची में 7 फरवरी तक के समय में कुल 15 मुकाबले आयोजित होने हैं। इसके बाद टूर्नामेंट लाहौर की तरफ रुख करेगा। यहाँ टूर्नामेंट के अंतिम 19 मैचों का आयोजन किया जाएगा।

पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट को बीच में ही रोक दिया गया था और बाद में कुछ माह बाद इसे शुरू किया गया था। इस बार भी शुरू होने से पहले ही इसमें कुछ कोरोना मामले देखे गए हैं। हालांकि संक्रमित खिलाड़ी तुरंत क्वारंटीन में भेजे गए हैं और पूरी तरह से नियमों का पालन करने के बाद ही उनको वापस आने की अनुमति दी गई है। पाकिस्तान प्रीमियर लीग के बाद राष्ट्रीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम दो दशक बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment