2 खिलाड़ी जो चोट की वजह से आईपीएल में अपना डेब्यू नहीं कर सके

कमलेश नागरकोटी
कमलेश नागरकोटी

आईपीएल 2020 का आगाज होने वाला है। इस सीजन की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं और अब फैंस को एक रोमांचक आईपीएल का इंतजार है। भले ही कोरोना वायरस की वजह से इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में हो रहा है और फैंस को स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं है लेकिन इसका रोमांच कम नहीं रहने वाला है।

आईपीएल इतनी बड़ी लीग है कि दुनिया का हर एक क्रिकेटर इसमें खेलना चाहता है। कुछ खिलाड़ियों का ये सपना पूरा होता है तो कुछ प्लेयर्स इसके करीब आकर रह जाते हैं। वहीं कुछ दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो सिर्फ चोट की वजह से ही आईपीएल में अपना डेब्यू नहीं कर पाते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2020 में सभी 8 टीमों के डेथ ओवरों के गेंदबाज

आईपीएल इतिहास में अब तक कई ऐसे प्लेयर हुए हैं जो चोट की वजह से टूर्नामेंट शुरु होने से पहले ही बाहर हो गए। हालांकि इनमें से कुछ प्लेयर्स ने आगे जाकर आईपीएल खेला लेकिन कुछ खिलाड़ियों को लंबा इंतजार करना पड़ा।

इस आर्टिकल में हम आपको उन 2 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए और अभी तक अपना डेब्यू नहीं कर पाए हैं। हालांकि इस सीजन ये खिलाड़ी अपना डेब्यू कर सकते हैं।

चोट की वजह से आईपीएल में अभी तक अपना डेब्यू नहीं कर पाने वाले 2 खिलाड़ी

2.एनरिक नोर्त्जे

एनरिक नोर्त्जे
एनरिक नोर्त्जे

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं। उन्हें दिल्ली टीम ने क्रिस वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। हालांकि इससे पिछले सीजन भी नोर्त्जे आईपीएल का हिस्सा थे लेकिन चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।

म्जांसी सुपर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आईपीएल 2019 की नीलामी में केकेआर ने एनरिक नोर्त्जे को 20 लाख में खरीदा था। हालांकि टूर्नामेंट शुरु होने से पहले ही वो चोटिल हो गए और उन्हें बाहर होना पड़ा।

इसके बाद केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया और इस सीजन भी नीलामी में उनके लिए किसी टीम ने बोली नहीं लगाई। अगर क्रिस वोक्स आईपीएल से अपना नाम वापस ना लेते तो शायद दिल्ली कैपिटल्स टीम उन्हें टीम में शामिल ना करती और उनके आईपीएल डेब्यू का इंतजार और लंबा हो जाता। हालांकि इस सीजन अब वो अपना पहला आईपीएल मैच खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने दिल्ली कैपिटल्स की आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया

1.कमलेश नागरकोटी

कमलेश नागरकोटी
कमलेश नागरकोटी

कमलेश नागरकोटी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। अपनी स्पीड और आक्रामकता से उन्होंने सबको प्रभावित किया था। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें नीलामी में अपनी टीम में शामिल कर लिया था लेकिन चोट के कारण नागरकोटी ना केवल आईपीएल 2018 बल्कि 2019 का सीजन भी नहीं खेल पाए। अभी तक उन्हें अपने आईपीएल डेब्यू का इंतजार है।

हालांकि इस सीजन वो एकदम फिट दिख रहे हैं और अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now