Create

2 खिलाड़ी जिन्होंने IPL में एक भी चौका-छक्का नहीं लगाया

सिद्धार्थ कौल
सिद्धार्थ कौल

आईपीएल के इस सीजन का समय धीरे धीरे नजदीक आ रहा है। टीमों की प्रैक्टिस भी शुरू हो गई है और टूर्नामेंट को कोरोना से दूर रखने के लिए नियम भी बने हैं। आईपीएल भारत से बाहर कोरोना के समय में कितना सफल रहेगा, यह देखने वाली बात होगी। हमेशा से आईपीएल को बल्लेबाजों का टूर्नामेंट ही माना गया है। गेंदबाजों के लिए इसमें धुनाई के अलावा कुछ नहीं होता। हालांकि कुछ गेंदबाज ऐसे होते हैं जिन्होंने बल्लेबाजों की रणनीति के अनुसार अपनी गेंदबाजी में परिवर्तन करते हुए न केवल रन रोके बल्कि विकेट भी हासिल किये हैं।

हर बार आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों पर ही सबकी नजरें होती हैं। दर्शक भी चौके और छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की बल्लेबाजी देखना ज्यादा पसंद करते हैं। हालांकि कई बार पसंदीदा खिलाड़ी का बल्ला नहीं चलने पर निराशा भी होती है। आईपीएल में तकनीक का काम कम होता है लेकिन लम्बे शॉट जड़कर तेजी से रन बनाने वाला बल्लेबाज मनोरंजन करने के अलावा टीम के लिए भी बेहतरीन कार्य करता है। कई बल्लेबाज सिर्फ चौके और छक्के से ही रन बनाने में ज्यादा विश्वास रखते हैं। आईपीएल में गेंदबाज भी कई बार बल्लेबाजी करते हुए लम्बे शॉट जड़ते हैं। इस आर्टिकल में दो उन खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जिनके बल्ले से आईपीएल में एक भी बाउंड्री नहीं आई।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

आईपीएल में एक भी बाउंड्री नहीं जड़ने वाले 2 खिलाड़ी

सिद्धार्थ कौल

सिद्धार्थ कौल
सिद्धार्थ कौल

सिद्धार्थ कौल गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन कुछ मौकों पर आईपीएल में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका भी मिला है। हालांकि इन अवसरों पर उनके बल्ले से लम्बे शॉट देखने को नहीं मिले। सिद्धार्थ कौल ने आईपीएल 49 मैचों में 6 बार बल्लेबाजी की है। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 12 रन आए हैं। नाबाद 7 रन उनका उच्च स्कोर है। उनके बल्ले से एक भी चौका या छक्का देखने को नहीं मिला।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

आरसीबी के लिए यह खिलाड़ी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी करता है। कई बार युजवेंद्र चहल ने विपक्षी टीमों को अपनी गेंदबाजी में उलझाया है लेकिन खुद बल्लेबाजी करते हुए इनका बल्ला भी खामोश रहता है। युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में 11 बार बल्लेबाजी की है। इस दौरान उन्होंने कुल 30 रन बनाए हैं। नाबाद 4 रन उनका उच्च स्कोर है लेकिन कोई भी चौका या छक्का उन्होंने नहीं जड़ा। गेंदबाजी में उन्होंने 125 विकेट चटकाए हैं, कुल 106 मैच उन्होंने खेले हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment