Create

2 क्रिकेटर जिनकी दाढ़ी बन गई स्टाइल स्टेटमेंट

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

दाढ़ी महान प्रदर्शन की गारंटी तो नहीं देती, लेकिन यह क्रिकेटरों के लिए 22 यार्ड की पिच पर स्टाइल स्टेटमेंट बनती जा रही है। डब्लू जी ग्रेस, सर विवियन रिचर्ड्स और माइक ब्रेअर्ले ने दाढ़ी का ट्रेंड सेट किया और उनके बाद की पीढ़ी ने इसे अच्छे से स्वीकार किया।

हालांकि दाढ़ी किसी को डराती तो नहीं है, लेकिन दाढ़ी का डर विश्व क्रिकेट में बनता जा रहा है। हम आपको 5 ऐसे ही दाढ़ी रखने वाले क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कभी भी मैदान पर उतरते हैं तो विरोधी टीम को अपने प्रदर्शन से आतंकित कर देते हैं।

3 क्रिकेटर जिनकी दाढ़ी बन गई स्टाइल स्टेटमेंट

3.केन विलियमसन

New Zealand v South Africa - 1st Test: Day 2
New Zealand v South Africa - 1st Test: Day 2

न्यूजीलैंड के इस कलात्मक बल्लेबाज ने अपनी तकनीक से सबको मुरीद बना लिया है। वह विरोधी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होते आ रहे हैं। केन विलियमसन ने तीनों प्रारूपों में अपनी उपयोगिता साबित की है। टेस्ट और वन-डे को अलग हटा दीजिए, इस बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में भी बल्लेबाजी तकनीक का उदहारण पेश किया है।

केन के रिकॉर्ड्स उनकी बल्लेबाजी के बारे में सब बयान कर देते हैं। वह टेस्ट खेलने वाले सभी देशों के खिलाफ शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने। उन्होंने कुछ ही समय में काफी ऊंचाइयां हासिल कर ली। वह सर्वकालिक महान बल्लेबाज बनने की काबिलियत रखते हैं। केन विलियमसन की दाढ़ी भी एक अलग स्टाइल स्टेटमेंट बन गई है।

2. विराट कोहली

विराट कोहली की दाढ़ी भी उनका स्टाइल स्टेटमेंट है
विराट कोहली की दाढ़ी भी उनका स्टाइल स्टेटमेंट है

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। विरोधी टीम की आंखों में चुभने वाले इस बल्लेबाज की मैदान के बाहर भी काफी लोकप्रियता है। संतुष्ट शब्द विराट के शब्दकोश में नहीं है, वह सिर्फ रन बनाकर ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं। कप्तानी से उनकी बल्लेबाजी में और निखार आया। कोहली की दाढ़ी उनका स्टाइल स्टेटमेंट बन गया है। कोहली की नकल उनके कई प्रशंसक करते हैं।

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment