T20 टूर्नामेंट के फाइनल में मेजबानों को लगा बड़ा झटका, विजेता टीम ने बिना हार के खिताब पर कब्ज़ा किया

              Photo - Bahrain Cricket Team
Photo - Bahrain Cricket Team

मलेशिया में 5 से 11 मार्च तक 2024 Malaysia Open T20 Championship का आयोजन किया गया, जिसके फाइनल में बहरीन ने मेजबानों को 8 विकेट से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। तीसरे स्थान के मुकाबले में कुवैत ने वानातू को 7 विकेट से हराया, वहीं तंज़ानिया की टीम लीग स्टेज के 4 मैचों में बिना किसी जीत के आखिरी स्थान पर रही।

बहरीन ने लीग स्टेज के 4 मैचों में लगातार 4 जीत दर्ज करके फाइनल में प्रवेश किया। बहरीन ने कुवैत को 28 रन (डकवर्थ-लुईस नियम), मलेशिया को 9 विकेट, तंज़ानिया को 52 रन और वानातू को 56 रनों से हराया था। मलेशिया ने लीग स्टेज में वानातू को 52 रन, कुवैत को 7 विकेट और तंज़ानिया को 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

कुवैत ने लीग स्टेज में तंज़ानिया को 5 विकेट और वानातू को 8 विकेट से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया, वहीं वानातू ने तंज़ानिया को 9 रनों से हराकर चौथा स्थान हासिल किया था।

तीसरे स्थान के प्लेऑफ में वानातू ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 106/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कुवैत ने 11.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल की। कुवैत के शिराज़ खान को 12 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फाइनल में मलेशिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 77/9 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बहरीन ने 15.4 ओवर में 2 विकेट खोकर खिताबी जीत हासिल की। बहरीन के रिज़वान बट्ट को सिर्फ 10 रन देकर 3 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया।

मलेशिया के वीरनदीप सिंह को टूर्नामेंट में 100 रन बनाने के अलावा 8 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। बहरीन के सोहेल अहमद ने सबसे ज्यादा 182 रन बनाये, वहीं गेंदबाजी में बहरीन के ही रिज़वान बट्ट ने सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए।

Edited by Prashant Kumar