4 टीमों के बीच खेली गई रोमांचक T20 सीरीज, मेजबान टीम को लगा बड़ा झटका

          Photo - Tanzania Cricket Team
Photo - Tanzania Cricket Team

नाइजीरिया में 25 फरवरी से 3 मार्च तक 2024 Nigeria Invitational Women's T20I Tournament का आयोजन किया गया, जिसमें मेजबानों के अलावा तंज़ानिया, रवांडा और सिएरा लियोन की टीमों ने हिस्सा लिया। तंज़ानिया की टीम ने 6 मैचों में 5 जीत के साथ खिताब पर कब्ज़ा किया, वहीं मेजबान नाइजीरिया 6 मैचों में 4 जीत के साथ दूसरे स्थान पर रही। रवांडा की टीम 6 मैचों में 3 जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही और सिएरा लियोन की टीम 6 मैचों में बिना किसी जीत के आखिरी स्थान पर रही।

तंज़ानिया को पहले मैच में रवांडा ने 33 रनों से हराया था, लेकिन उसके बाद उन्होंने दूसरे मैच में नाइजीरिया को 49 रन, तीसरे मैच में सिएरा लियोन को 98 रन, चौथे मैच में रवांडा को 73 रन, पांचवें मैच में नाइजीरिया को 65 रन और छठे मैच में सिएरा लियोन को 92 रनों से हराया।

नाइजीरिया ने सिएरा लियोन को 60 रन और 5 विकेट एवं रवांडा को 5 विकेट और 20 रनों से हराया था, वहीं दो मैच उन्होंने तंज़ानिया के खिलाफ गंवाए। रवांडा ने एक मैच में तंज़ानिया को हराने के अलावा सिएरा लियोन को 2 मैचों में 10 विकेट एवं 8 विकेट से हराया। सिएरा लियोन की टीम ने अपने सभी मैच गंवाए।

12 मैचों के इस टूर्नामेंट में तंज़ानिया की सॉम एमटाए ने सबसे ज्यादा 203 रन बनाये, वहीं गेंदबाजी में तंज़ानिया की पेरिस कमुन्या और रवांडा की रोजिन इरेरा ने सबसे ज्यादा 11-11 विकेट लिए। पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर का रिकॉर्ड भी सॉम एमटाए के नाम ही रहा, जिन्होंने सिएरा लियोन के खिलाफ नाबाद 86 रनों की पारी खेली थी। पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड पेरिस कमुन्या के नाम रहा, जिन्होंने नाइजीरिया के खिलाफ 7 रन देकर 4 विकेट लिए थे। 3 मार्च को तंज़ानिया ने सिएरा लियोन के खिलाफ 178/4 का स्कोर बनाया था, जो टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर रहा।