Create

3 ऑलराउंडर खिलाड़ी जिनकी IPL 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा मांग रहने वाली है 

शाहरुख़ खान को लेकर कई टीमों के बीच स्पर्धा देखने को मिल सकती है
शाहरुख़ खान को लेकर कई टीमों के बीच स्पर्धा देखने को मिल सकती है

आईपीएल (IPL) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। सभी फ्रेंचाइजी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी और उन्हें किसी भी कीमत पर अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। टी20 क्रिकेट में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की काफी अधिक मांग होती है। हमेशा से ही इस प्रारूप में उन खिलाड़ियों को अधिक महत्व दिया जाता है, जो अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकें। क्योंकि ऐसे खिलाड़ी कुछ ओवर फेंककर अपने टीम के लिए बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं और मध्यक्रम या निचले क्रम में बल्लेबाजी करके अपने टीम के लिए तेजी से रन बनाकर किसी भी वक्त गेम बदल सकते हैं।

इस आईपीएल ऑक्शन में ऐसे बहुत सारे ऑलराउंडर हिस्सा ले रहे हैं, जिन्होंने समय दर समय अपने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी प्रदर्शन करके सबको प्रभावित किया है। ऐसे ऑलराउंडरों पर सभी टीमें दांव लगाना चाहेंगी और किसी भी कीमत पर अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। नीचे हम आपको उन 3 शानदार ऑलराउंडरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर लगभग सभी टीमों की नजर होने वाली है।

3 ऑलराउंडर खिलाड़ी जिनकी IPL 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा मांग रहने वाली है

#3 मिचेल मार्श

मिचेल मार्श का हालिया प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा है
मिचेल मार्श का हालिया प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा है

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श भी आईपीएल 2022 के ऑक्शन में सभी टीमों के टारगेट लिस्ट में शामिल होंगे। 2020 में वे सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे, लेकिन चोटिल हो जाने के चलते वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे और 2021 में उन्होंने आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था। मिशेल मार्श आईपीएल में 21 मैच खेल चुके हैं, जिसकी 19 पारियों में उन्होंने 21 की औसत से 20 विकेट चटकाए हैं और 15 पारियों में 114.21 की स्ट्राइक रेट से 225 रन भी बनाए हैं।

ये आंकड़े उतने प्रभावशाली ना लग रहे हों लेकिन पिछला एक साल इस ऑलराउंडर के लिए बहुत ही जबरदस्त रहा है। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप की खिताबी जीत में अहम रोल निभाया। मार्श बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान देने की काबिलियत रखते हैं। इसी वजह से ऑक्शन में इनकी काफी मांग हो सकती है।

#2 जेसन होल्डर

जेसन होल्डर
जेसन होल्डर

कैरिबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक विकेट चटकाए थे। जेसन होल्डर तेज गेंदबाजी के साथ-साथ मध्यक्रम या निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और किसी भी टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

उन्होंने 26 आईपीएल मैचों में 22.46 की औसत से 35 विकेट चटकाए हैं और बल्लेबाजी करते हुए 121.15 की स्ट्राइक रेट से 189 रन भी बनाए हैं। हाल के समय में यह खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में चल रहा है और अपनी मौजूदा फॉर्म के चलते ऑक्शन में कई टीमों के बीच स्पर्धा का कारण बन सकता है।

#1 शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान
शाहरुख़ खान

तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वे स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। पिछले सीजन वे पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन नहीं किए जाने के चलते वे इस सीजन ऑक्शन में हिस्सा ले रहे हैं। हाल ही में आयोजित हुए घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने अपने राज्य के लिए कई ताबड़तोड़ पारियां खेली और फिनिशर के रूप में खुद को साबित किया। ऐसे में बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर शाहरुख़ के लिए हमें कई टीमों के बीच जद्दोजहद देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment