Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल में 200 से ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज

  • आईपीएल इतिहास में अभी तक कई विस्फोटक बल्लेबाज हुए हैं
  • इस प्रमुख लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल है
SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 29 Apr 2020, 14:59 IST

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

आईपीएल के अभी तक के 12 सीजन में हमें कई विस्फोटक पारियां देखने को मिली हैं। इन पारियों के दौरान बल्लेबाजों ने खूब चौके-छक्के लगाए हैं। आईपीएल इतिहास में अभी तक कई विस्फोटक बल्लेबाज हुए हैं। इस टूर्नामेंट की शुरुआत ही काफी विस्फोटक अंदाज में हुई थी, जब ब्रेंडन मैक्कलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 158 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

आईपीएल इतिहास में अभी तक कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने लंबी और धुआंधार पारियां खेली हैं। इन बल्लेबाजों ने अपनी इन पारियों के दौरान चौके-छक्के भी खूब लगाए हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं कि आईपीएल इतिहास में अभी तक 200 से ज्यादा छक्के किन-किन बल्लेबाजों ने लगाए हैं।

3.एम एस धोनी

एम एस धोनी
एम एस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी पहले सीजन से ही आईपीएल खेल रहे हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। धोनी आईपीएल इतिहास में 200 से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं। उन्होंने अभी तक 190 आईपीएल मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 209 छक्के लगाए हैं। एम एस धोनी ने कई ताबड़तोड़ पारियां खेलकर सीएसके को अहम मौकों पर जीत दिलाई है। उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 138 का है।


1 / 2 NEXT
Published 29 Apr 2020, 14:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit