आईपीएल में 200 से ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

आईपीएल के अभी तक के 12 सीजन में हमें कई विस्फोटक पारियां देखने को मिली हैं। इन पारियों के दौरान बल्लेबाजों ने खूब चौके-छक्के लगाए हैं। आईपीएल इतिहास में अभी तक कई विस्फोटक बल्लेबाज हुए हैं। इस टूर्नामेंट की शुरुआत ही काफी विस्फोटक अंदाज में हुई थी, जब ब्रेंडन मैक्कलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 158 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

आईपीएल इतिहास में अभी तक कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने लंबी और धुआंधार पारियां खेली हैं। इन बल्लेबाजों ने अपनी इन पारियों के दौरान चौके-छक्के भी खूब लगाए हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं कि आईपीएल इतिहास में अभी तक 200 से ज्यादा छक्के किन-किन बल्लेबाजों ने लगाए हैं।

3.एम एस धोनी

एम एस धोनी
एम एस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी पहले सीजन से ही आईपीएल खेल रहे हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। धोनी आईपीएल इतिहास में 200 से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं। उन्होंने अभी तक 190 आईपीएल मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 209 छक्के लगाए हैं। एम एस धोनी ने कई ताबड़तोड़ पारियां खेलकर सीएसके को अहम मौकों पर जीत दिलाई है। उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 138 का है।

2.एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने कई मौकों पर आरसीबी के लिए विस्फोटक पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई है। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 133 रन है। अपने करियर में अभी तक एबी डीविलियर्स ने कुल 154 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 212 छक्के अभी तक उन्होंने लगाए हैं। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 151 का है।

1.क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में इतने छक्के मारे हैं कि कोई भी बल्लेबाज उनके आसपास भी नहीं टिकता है। आईपीएल का सर्वाधिक स्कोर (175*) भी उनके नाम ही है। पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ उन्होंने ये धुआंधार पारी खेली थी और उनका ये स्कोर टी20 क्रिकेट का भी सर्वाधिक स्कोर है।

क्रिस गेल ने अभी तक आईपीएल में 125 मुकाबले खेले हैं और इन मैचों में उन्होंने 326 छक्के लगाए हैं। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बाकी बल्लेबाजों से कितने आगे हैं। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 151 का है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now