Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 बल्लेबाज जो अपनी पहली टेस्ट सीरीज में ही मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए

  • इन तीनों बल्लेबाजों ने अपने बल्ले से उम्दा खेल के दम पर यह पाया
  • रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भी धाक जमाने में कामयाब रहे थे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 02 May 2020, 21:28 IST

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

यह सभी जानते हैं कि भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन पहले अच्छा नहीं था। आंकड़ों के लिहाज से देखें तो पाकिस्तान का प्रदर्शन भारत से ज्यादा अच्छा रहा है। अन्य देशों की बात करेंगे तब भी ऐसा ही है। हालांकि समय-समय पर भारतीय टीम को कुछ बेहतरीन टेस्ट खिलाड़ी जरुर मिले हैं। कई नाम ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने आते ही अपने खेल से छाप छोड़ी और लम्बे समय तक टीम में बने रहे।

भारत के लिए डेब्यू टेस्ट सीरीज में कुछ बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए चयन को सार्थक किया है। उन्होंने यह दर्शाया है कि उनका चयन करके टीम के हित में फैसला हुआ है। अक्सर देखा जाता है कि डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले कई खिलाड़ी विश्व क्रिकेट और भारतीय क्रिकेट में हुए हैं। कई खिलाड़ियों ने आगे चलकर बड़ा नाम भी किया है। हालांकि भारत में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो डेब्यू टेस्ट में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए लेकिन आगे चलकर बड़ा नाम किया। स्किन तेंदुलकर उनमें से एक हैं। पहली बार खेलते हुए उस सीरीज का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना जाना एक बड़ी बात होती है। भारतीय टीम के तीन ऐसे बल्लेबाजों के बारे में इस आर्टिकल में जिक्र किया गया है जिनेह डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही मैन ऑफ़ द सीरीज का ख़िताब मिला।

यह भी पढ़ें: वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सभी बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए काफी किया है। पहली बार खेलते हुए 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में ही लॉर्ड्स में गांगुली ने शतक जड़ा। अगले टेस्ट में भी दादा ने एक शानदार शतक जड़ा, इसी टेस्ट की दूसरी पारी में भी गांगुली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 48 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था।

1 / 3 NEXT
Published 02 May 2020, 21:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit