Create
Notifications

3 बल्लेबाज जो अपने आईपीएल में एक भी छक्का नहीं लगा पाए

माइकल क्लार्क
माइकल क्लार्क
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 02 Aug 2020
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ नए और पुराने खिलाड़ियों को शानदार मौका मिलता है। दोनों ही इस मंच पर खुद को बखूबी निखार सकते हैं। यहाँ से कई नए खिलाड़ी निकले हैं और अपने देशों की राष्ट्रीय टीमों के अहम सदस्य बन गए। इस साल कोरोना के कारण टलते हुए आईपीएल अब यूएई में होगा। आईपीएल के लिए खिलाड़ियों और दर्शकों में खासा उत्साह रहता है।

रोमांच से भरपूर इस टूर्नामेंट में छक्के भी भरपूर लगते हैं और दर्शकों का खूब मनोरंजन होता है। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों को भी अगर मौका मिलता है, तो वे गेंद को सीमा रेखा से बाहर छह रन के लिए भेजने में कोई संकोच नहीं करते हैं।

क्रिकेट गेल, रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स, आंद्रे रसेल, ऋषभ पन्त जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी छक्के मारकर रन बनाते हैं और दर्शकों का भी खूब मनोरंजन होता है। हैरानी की बात यह है कि इतने ताबड़तोड़ तरीके से रन बनने के बाद भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल में कभी छक्का ही नहीं लगाया। तेजी से खेलते हुए बल्लेबाज एक या दो गेंद मिलने पर भी छक्का जड़ देते हैं लेकिन तीन बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्हें काफी गेंदें खेलने का मौका मगर छक्का कभी नहीं लगा पाए। खिलाड़ी को ताबड़तोड़ खेल के लिए आईपीएल के लिए नीलामी में खरीदा जाता है और उम्मीद भी की जाती है कि वह शानदार खेल दिखाएगा। कई बार उम्मीद के अनुसार चीजें नहीं हो पाती और ऐसा ही इन खिलाड़ियों की तरफ से देखने को मिला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अब ये सभी संन्यास भी ले चुके हैं। उनके बारे में ही इस आर्टिकल में जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें:3 बल्लेबाज जो अपने पूरे वनडे करियर में एक बार भी छक्का नहीं लगा पाए

आईपीएल में छक्का नहीं लगा पाने वाले बल्लेबाज

माइकल क्लिंजर

क्लिंजर
क्लिंजर

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को आईपीएल 2011 में कोच्चि टस्कर्स केरला की तरफ से खेलने का मौका मिला था। इस सीजन में क्लिंजर को 77 गेंद खेलने का मौका मिला था लेकिन वे एक बार भी गेंद को हवाई रास्ते से दर्शकों में नहीं पहुंचा पाए। इतनी गेंद खेलने के बाद भी छक्का नहीं लगा पाना हैरानी वाली बात है।

1 / 3 NEXT
Published 02 Aug 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now