COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 3 भारतीय बल्लेबाज जिन्हें नम्बर चार पर खुद को साबित करने के लिए अधिक मौके मिलने चाहिए

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.80K   //    12 Mar 2019, 13:28 IST

Eसई

आईसीसी विश्व कप 2019 तीस मई को इंग्लैण्ड में शुरू होना है, और सभी टीमें अपने सही संयोजन खोजने के लिए काफी पसीना बहा रही है। भारत और इंग्लैंड की टीमें टूर्नामेंट में सबसे पसंदीदा मानी जा रही है,लेकिन अन्य 8 टीमें भी कम नहीं हैं। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच 3 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

भारतीय टीम भी अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपने विकल्पों को आजमा के देख रही है ताकि विश्वकप के लिए सही टीम का चुनाव किया जा सके। टीम के लिए परेशानी का सबब नम्बर चार बना हुआ है।

भारत ने 2015 विश्व कप के बाद से इस स्थान के लिए 10 से अधिक खिलाड़ियों आजमाया है, लेकिन अभी तक कोई पुख्ता विकल्प नहीं मिला है। हाल ही में रायुडू को नम्बर चार पर आजमाके देखा था, लेकिन उनसे अपेक्षित परिणाम नहीं मिल पाए। विश्वकप के लिए 3 महीने से भी कम समय हैं, लेकिन टीम नंबर 4 स्थान के लिए एक बल्लेबाज को खोजने में विफल रही है।

आइये नजर डालते हैं उन तीन बल्लेबाजों पर जो नम्बर चार के लिए उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं, बस आवश्यकता है उन्हें कुछ मौके दिए जाएं-

#1 अजिंक्य रहाणे

A

अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। टेस्ट में भारत के उप-कप्तान रहाणे ने आखिरी बार फरवरी 2018 में एकदिवसीय मैच खेला था। कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि टीम प्रबंधन उन्हें संभावित नंबर 4 के रूप में देख रहा है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद से वह टीम से बाहर हैं।

दायें हाथ के बल्लेबाज ने अब तक 90 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 35.26 की औसत व 78.63 के स्ट्राइक रेट से 2962 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने पिछले तीन वर्षों में 41.38 की औसत से रन बनाए है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Ankit Pasbola
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...